Breaking News

अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण इस दिन से शुरू होने की उम्मीद

निर्माण संबंधी योजनाओं पर तकनीकी विशेषज्ञों की रिपोर्ट पेश करने के पश्चात, अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण 15 दिसंबर तक शुरू होने की आस है। बीते मंगलवार को अयोध्या में संपन्न हुई दो दिवसीय बैठक के पश्चात मंदिर निर्माण समिति के सदस्यों ने भी इस खबर की पुष्टि की। बैठक में निर्माण समिति के प्रमुख नृपेंद्र मिश्रा, राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र ट्रस्ट के दूसरे पदाधिकारियों संग भाग लिया गया था।

बता दें कि इससे पूर्व मंदिर निर्माण प्रारंभ करने की दिनांक 15 अक्टूबर थी। परन्तु बाद में इसमें देरी हो गई। बीते माह, ट्रस्ट ने राम जन्मभूमि तीर्थक्षेत्र के मास्टर प्लान में उन्हें सम्मिलित करने हेतु व्यक्तियों, विषय विशेषज्ञों, वास्तुकारों और डिजाइनरों से डिजाइन विचार आमंत्रित किए थे।

निर्माण समिति के सदस्य अनिल मिश्रा के मुताबिक, इंडियन एक्सप्रेस मंगलवार की बैठक मुख्य रूप से स्थल पर तैयारियों एवं चल रहे काम पर केंद्रित थी। यह मुख्य रूप से एक आकलन बैठक थी तथा निर्माण से पूर्व की तैयारियों की समीक्षा की गई थी।

जानकारी के मुताबिक अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण कार्य जोरों पर है। मंदिर के डिजाइन को देखते हुए अयोध्या रेलवे स्टेशन का भी निर्माण किया जा रहा है। अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन को सभी धार्मिक रेलवे स्टेशनों से जोड़ा जाएगा। इसके लिए कई नई ट्रेन प्रारंभ करने की भी योजना है, जबकि कुछ ट्रेन के रूट डायवर्ट किए जाएंगे।

About Aditya Jaiswal

Check Also

रालोद के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी जयंत सिंह ने लखनऊ आगमन पर अपना दल(क) की विधायक पल्लवी पटेल से की मुलाक़ात

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, July 07, 2022 लखनऊ। राष्ट्रीय ...