Breaking News

कोरोना ने फिर पकड़ी रफ़्तार, दिल्ली में सीएम केजरीवाल ने बुलाई बैठक

कोरोना महामारी ने एक बार फिर रफ़्तार पकड़ ली है, वही पंजाब में कोरोना के बढ़ते केस को देखते हुए सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने 9 शहरों में नाइट कर्फ्यू लगाने की घोषणा की है। यह नाइट कर्फ्यू रात 9 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

मुख्यमंत्री अमरिंदर ने बृहस्पतिवार को कहा कि नाइट कर्फ्यू के दिशा-निर्देश शाम तक जारी कर दिए जाएंगे, यह नाइट कर्फ्यू स्थिति पर नियंत्रण पाने तक जारी रहेगा। दूसरी तरफ, दिल्ली में कोरोना को लेकर केजरीवाल सरकार अलर्ट पर आ गई है।

वही दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने आज एक बैठक बुलाई है। इस बैठक से पहले दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सतेंद्र जैन ने कहा कि अभी फिक्र करने की बात नहीं है, दिल्ली की सकारात्मकता दर 1 फीसदी से कम है तथा यहां पर ज्यादा से ज्यादा लोगों की जांच की जा रही है।

आपको बता दें कि पंजाब में 1 से 17 मार्च के मध्य कोरोना के नए रोगियों की संख्या चार गुना बढ़ गई है। एक मार्च को 500 नए मामले सामने आए थे, जबकि 17 मार्च को 2045 नए केस सामने आए हैं।

इसके साथ-साथ कोरोना से मरने वालों की संख्या भी बढ़ते जा रही है। बुधवार को एक दिन में 39 व्यक्तियों की मौत हो गई, जबकि बीते एक महीने में 392 व्यक्ति जान गंवा चुके हैं। पंजाब में कोरोना के केस जिस कदर दोबारा बढ़ रहे हैं, वह बीते रिकॉर्ड को तोड़ते जा रहे हैं।

बीते वर्ष सितंबर के माह में एक दिन में 2067 नए मामले आए थे तथा अब वही संख्या मार्च में हो गई है। एक ओर लोगों को वैक्सीन भी लगाई जा रही है तो दूसरी ओर पंजाब में अब तक मरने वालों की संख्या 6172 पहुंच गई है। फरवरी के माह में पंजाब में 8,706 केस दर्ज किए गए, जबकि मार्च में प्रतिदिन लगभग एक हजार नए केस सामने आ रहे हैं।

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ पूर्व विधानसभा के लिए ओपी श्रीवास्तव ने किया नामंकन

लखनऊ(ब्यूरो)। भाजपा प्रत्याशी ओपी श्रीवास्तव ने लखनऊ पूर्व विधासभा सीट पर होने जा रहे उपचुनाव ...