Breaking News

दशक की टेस्ट टीम के लिए क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने किया ऐलान, विराट बने कप्तान…

साल 2019 क्रिकेट के लिए काफी अच्छा रहा है। इसके अलावा पूरे दशक की बात करें तो टेस्ट क्रिकेट के लिए ये दशक काफी शानदार रहा है। इस दशक में ड्रॉ से ज्यादा टेस्ट मैचों के नतीजे देखने को मिले हैं। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया ने इस दशक के लिए अपनी टेस्ट टीम का ऐलान किया है और इसका कप्तान विराट कोहली को बनाया है। विराट की कप्तानी में टीम इंडिया ने टेस्ट क्रिकेट में काफी शानदार प्रदर्शन किया है।

एलेस्टेयर कुक और डेविड वॉर्नर को इस टीम की सलामी जोड़ी चुना गया है। बैटिंग ऑर्डर में उनके बाद न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन और ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर स्टीव स्मिथ का नाम आता है। विराट कोहली को बैटिंग ऑर्डर में नंबर पांच पर जगह मिली है। टीम का मिडिल बैटिंग ऑर्डर काफी मजबूत नजर आ रहा है, क्योंकि इसमें इस दशक के तीन सबसे बड़े बल्लेबाज विलियमसन, स्मिथ और विराट के नाम शामिल हैं।

विराट कोहली के बाद छठे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए एबी डिविलियर्स को चुना गया है और इसके बाद इंग्लैंड के ऑलराउंडर बेन स्टोक्स का नंबर आता है। स्टोक्स ने ऑलराउंडर के तौर पर खुद को काफी मजबूती से पेश किया है। इस टीम में दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्टेन को, इंग्लैंड के तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को भी जगह दी गई है। नाथन लायन के रूप में टीम में इकलौता स्पिन गेंदबाज मौजूद है।

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा चुनी गई इस दशक की टेस्ट टीम-

एलिस्टेयर कुक, डेविड वॉर्नर, केन विलियमसन, स्टीव स्मिथ, विराट कोहली (कप्तान), एबी डिविलियर्स, बेन स्टोक्स, डेल स्टेन, स्टुअर्ट ब्रॉड, नाथन लायन, जेम्स एंडरसन।

About Samar Saleel

Check Also

RCB के कप्तान ने हार के लिए सिराज एंड कंपनी को ठहराया कसूरवार, हार्दिक ने बुमराह-सूर्या की तारीफ की

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान फाफ डुप्लेसिस को लगता है कि उनकी टीम के गेंदबाजी ...