Breaking News

राज्यपाल की प्रेरणा से दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय को ‘A++’ ग्रेड

उत्तर प्रदेश की राज्यपाल एवं कुलाधिपति आनंदीबेन पटेल की प्रेरणा, मार्गदर्शन एवं विशेष प्रयास से दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय, गोरखपुर को राष्ट्रीय मूल्यांकन एवं प्रत्यायन परिषद द्वारा A++ श्रेणी प्रदान की गयी है। इस अवसर पर राज्यपाल ने विश्वविद्यालय को नैक मूल्यांकन में A++ ग्रेड प्राप्त होने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुये कुलपति तथा विश्वविद्यालय परिवार के सदस्य एवं प्रदेशवासियों को हार्दिक बधाई दी है।

महिलाएं अपने आप मे ही सशक्तिकरण की मिशाल : महापौर संयुक्ता भाटिया

उन्होंने कहा कि दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय, गोरखपुर को नैक मूल्यांकन में A++ ग्रेड प्राप्त होना निश्चय ही गर्व की बात है। क्योंकि नैक द्वारा भारत में उच्च शिक्षा संस्थानों में शिक्षण कार्य के साथ-साथ समग्र व्यवस्थाओं का आकलन किया जाता है।

राज्यपाल ने कहा कि यह उपलब्धि प्रदेश के अन्य विश्वविद्यालयों के लिए प्रेरणादायी है। इसलिए विश्वविद्यालयों को अपनी शिक्षण एवं कार्य व्यवस्था की गुणवत्ता उत्कृष्ट करने के प्रयासों को उच्चतम श्रेणी प्राप्त करने तक निरंतर जारी रखना चाहिए।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल द्वारा विगत दो वर्षां से प्रदेश के उच्च शिक्षण संस्थानों एवं विश्वविद्यालयों में शिक्षण एवं व्यवस्थाओं में गुणवत्ता सुधार हेतु बृहद स्तर पर लगातार विशेष प्रयास किये जा रहे हैं। ज्ञातव्य है कि दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय, गोरखपुर पहले भी B++ नैक ग्रेडिंग प्राप्त कर चुका है। अब दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय, गोरखपुर नैक मूल्यांकन में A++ ग्रेड प्राप्त करने वाला राज्य का दूसरा विश्वविद्यालय बन गया है। इससे पहले लखनऊ विश्वविद्यालय, लखनऊ को NACC द्वारा A++ श्रेणी प्रदान की गयी है।

About Samar Saleel

Check Also

25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी से नहीं उड़ेगी चिता की राख, मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर हो रहा काम

वाराणसी:  मोक्ष तीर्थ मणिकर्णिका और हरिश्चंद्र घाट पर 25 मीटर ऊंची हाईटेक चिमनी बनाई जाएगी ...