Breaking News

हैलो मैं डीएम बोल रहा हूँ क्या समस्या है…

रायबरेली। जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव ने कलेक्ट्रेट कक्ष में मिशन शक्ति हक की बात के तहत जनपद की महिलाओं एवं बालिकाओं से समस्याओं व शिकायतों को सीधे अपने सीयूजी व लैण्ड लाईन नम्बर पर के माध्यम से वार्ता की। जिलाधिकारी ने प्राप्त शिकातयों को विस्तार सुना तथा अपने डायरी पर पूरी बात लिखी तथा सम्बन्धित अधिकारियों को जांच एवं निरीक्षण के लिए भेजकर तत्त्कल कार्यवाही करने के निर्देश दिये। घरेलू हिंसा महिलाओं के राशन कार्ड न बनाना, राशन न दिया जाना, राशन कार्डो में गलत रिपार्ट लगाकर निरस्त कराकर या महिलाओं को परेशान किये जाने को आदि गम्भीरता से लिया गया।

एक महिला द्वारा जिलाधिकारी वैभव श्रीवास्तव को राही विकास खण्ड की ग्राम पंचायत राही की रूपा नाम की युवती ने सीयूजी नम्बर पर फोन करके कहा कि डीएम सर से बात करनी है इस पर डीएम ने कहा मैं ही डीएम बोल रहा हूँ पहले अपना नाम, पता बतायें और फिर अपनी समस्या बतायें। महिला द्वारा अपना नाम पता बताया जिसे जिलाधिकारी ने अपने नोटबुक पर नोट किया और कहा समस्या बतायें। जिस पर महिला ने कहा कि वह राही गांव अपने माता पिता, भाई आदि सहित पूरे परिजन के साथ रहती है। मेरे घर में कोई शौचालय नहीं है जिससे दिक्कत होती है।

इसके अलावा मेरे घर के इर्द गिर्द कोई सामुदायिक शौचालय भी नहीं है। जिससे गांव वालों को भी दिक्कत होती है। इस पर डीएम ने कहा कि जांच कराकर शीघ्र ही कार्यवाही की जायेगी। अन्त में फोन से बात करते-करते महिला ने कहा सर आईएएस बनने के कुछ टिप्स बता दें। डीएम ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा निःशुल्य अभ्युदय कोचिंग सेन्टर मण्डल स्तर पर चलाये जार रहे हैं आॅनलाइन अपलाई कर मेहनत व लगन से पढ़कर आईएएस बन सकती हो।

इसी प्रकार कई दूर दराज क्षेत्रों की लक्ष्मी, उपासना आदि ने भी विभिन्न समस्याओं पर शिकायत की। जिसे डीएम ने तत्काल निराकरण के निर्देश दिये। पुलिस सम्बन्धित शिकायतों को सम्बन्धित थानाध्यक्षों को निर्देश दिये कि हक की बात के अन्तर्गत आयी महिलाओं की शिकायतों को गम्भीरता से लेकर उसका निराकरण करें।इस मौके पर अपर जिलाधिकारी प्रशासन राम अभिलाष, डीडी सूचना प्रमोद कुमार, जिला प्रोबेशन अधिकारी कमलाकान्त, बाल कल्याण अधिकारी वीरेन्द्र पाल आदि अधिकारी उपस्थित थे।

रिपोर्ट-दुर्गेश मिश्रा

About Samar Saleel

Check Also

सपा ने मेरठ के प्रत्याशी भानु प्रताप का टिकट काटा, नया प्रत्याशी वैश्य, दलित या मुस्लिम समाज का होगा!

समाजवादी पार्टी ने मेरठ से अपने प्रत्याशी भानु प्रताप सिंह का टिकट काट दिया है। ...