क्या आप जानते हैं दिन में मात्र दो बार ये चीज़ लगाने से आपकी स्किन बनेगी ग्लोविंग

हर इंसान ये ही चाहता है की वो खूबसूरत दिखे और उसके चेहरे पर ग्लो बना रहे वैसे कई लोगो ऐसा चेहरा पाने के लिए कई महंगी महंगी क्रीम और बोट प्रोडूसेट्स खरीदते है जिस में से कुछ तो कोई काम नहीं करते है और कुछ के तो साइड इफ़ेक्ट भी होते है तो आज हम आप को एक ऐसी फेस पैक के बारे में बताने वाले है जो घर में ही बान जाता है और साथ ही ये काफी सस्ता भी होता है

 

फेस सीरम बनाने की सामग्री

2 चम्मच एलोवेरा जेल
2 चम्मच गुलाब जल
विटामिन ई की 2 कैप्सूल

सीरम बनाने का तरीका

एक प्याले में एलोवेरा जेल और गुलाब जल को डालें. अगर घर पर एलोवेरा का पौधा है तो चम्मच का इस्तेमाल कर थोड़ा जेल निकालें. अगर आपके पास नहीं है तो सिर्फ घर पर मुहैया एलोवेरा जेल का इस्तेमाल करें. आप घर पर गुलाब जल भी गुलाब की पंखड़ियों से निकाल सकते हैं. आगे, प्याले में विटामिन ई के दो कैप्सूल मिलाएं. सभी सामग्रियों को अच्छी तरह मिक्स करें. अब आपका फेस सीरम तैयार है. फेस सीरम को स्टोर करने के लिए किसी बोतल या कंटेनर ले सकते हैं.

कैसे करें इस्तेमाल

आप देसी फेस सीरम दिन में दो बार लगा सकते हैं. सुनिश्चित करें कि चेहरा धोने के बाद लगाएं. आहिस्ता से अपने पूरे चेहरे पर मालिश करें. तीन सामग्रियों के इस्तेमाल से तैयार सीरम प्राकृतिक है. प्राकृतिक सामग्री जैसे एलोवेरा और गुलाब जल में किसी तरह का दुष्प्रभाव नहीं होता है. इसलिए बाजार में मिलनेवाले फेस सीरम के मुकाबले ये देसी सीरम ज्यादा बेहतर है.

About News Room lko

Check Also

घुंघराले बालों का ध्यान रखने के लिए आप भी आजमाएँ ये सिंपल हेयर केयर टिप्स

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें स्ट्रीक्स प्रोफेश्नल की नेशनल टेक्निकल हेड एग्नेस चेन ...