Breaking News

एफबीआई की छानबीन में डोनाल्ड ट्रम्प के घर से जब्त हुए थे मिलिट्री और न्यूक्लियर कैपेबिलिटी से जुड़े दस्तावेज

अमेरिकी संघीय जांच एजेंसी (एफबीआई) ने पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के घर की तलाशी के दौरान 11 महत्वपूर्ण दस्तावेज फाइलें बरामद की थे जिनमें से कुछ को ‘टॉप सीक्रेट’ के रूप में चिह्नित किया गया था।एफबीआई को डोनाल्ड ट्रम्प के घर से दूसरे देशों की मिलिट्री और न्यूक्लियर कैपेबिलिटी से जुड़े दस्तावेज मिले हैं।

एफबीआई को छापे में अमेरिका के टॉप सीक्रेट ऑपरेशन्स से जुड़े दस्तावेज भी मिले हैं।ट्रम्प के घर से जो दस्तावेज मिले उन दस्तावेजों के बारे में सीनियर नेशनल सिक्योरिटी ऑफिसर्स को भी जानकारी नहीं थी। इसके बारे में सिर्फ ट्रम्प और उनके कुछ करीबी को ही पता था।अमेरिकी न्याय विभाग ने कहा है कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के घर की तलाशी का कारण जासूसी अधिनियम का उल्लंघन था।

इस दस्तावेजों तक पहुंचने के लिए अधिकारियों को भी स्पेशल क्लियरेंस दी जाती थी। पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के फ्लोरिडा स्थित आवास से बरामद किए गए 15 बक्सों में से 14 में गोपनीय दस्तावेज थे।

बराक ओबामा के राष्ट्रपति काल के दौरान सीआईए निदेशक डेविड पेट्रियस को एक जीवनीलेखक के साथ गोपनीय दस्तावेज साझा करने को लेकर पद से इस्तीफा देना पड़ा था। यह छापा उस जांच का हिस्सा थी कि क्या डोनाल्ड ट्रम्प ने पद छोड़ने के बाद अवैध रूप से दस्तावेजों को हटा दिया था।

About News Room lko

Check Also

ईरान में नहीं थम रहा हिजाब विवाद, विरोध में तुर्किये की गायिका मेलेक मोसो ने मंच पर काटे बाल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें हिजाब के विरोध में तुर्किये सिंगर मेलेक मोसो ...