Breaking News

साल 2019 में टेस्ट क्रिकेट के दौरान ये गेंदबाज़ नहीं दिखा सके अपना जलवा

साल 2019 में टेस्ट क्रिकेट में जहां कई गेंदबाज़ों ने अपना जलवा दिखाने का काम किया। वहीं कुछ गेंदबाज़ ऐसे ही रहे हैं जो टेस्ट में अपने प्रदर्शन से प्रभावित नहीं कर पाए। हम यहां इस साल के टेस्ट क्रिकेट के दस गेंदबाज़ों की बात कर रहे हैं जो फ्लॉप साबित हुए। आइए जानें

दिलरुवान परेरा – श्रीलंका के दिलरुवान परेरा के लिए भी बतौर गेंदबाज़ टेस्ट में यह साल बढ़िया नहीं रहा है। परेरा शानदार प्रदर्शन दिखाने में नाकाम रहे। इस साल टेस्ट में परेरा 5 मुकाबलों की 7 पारियों में सिर्फ 5 विकेट ही हासिल कर पाए । एक तरह से उम्मीद के मुताबिक उन्होंने अपना प्रदर्शन नहीं करके दिखाया।

शैनन गेब्रियल – वेस्टइंडीज़ के गेंदबाज़ शैनन ग्रेबियल के लिए भी यह साल शानदार नहीं बीता है । उन्होंने साल 2019 में 5 टेस्ट मुकाबले खेले। ग्रेबियल ने इन मुकाबलों की सभी पारियों में गेंदबाज़ी की और उन्होंने 13 विकेट अपने नाम किए।
मोहम्मद अब्बास- पाकिस्तान के मोहम्मद अब्बास टेस्ट क्रिकेट में इस साल गेंदबाज़ी से कमाल नहीं दिखा पाए। पाकिस्तान के इस गेंदबाज़ ने इस साल टेस्ट क्रिकेट के तहत 5 मैचों की 8 पारियों में सिर्फ 11 विकेट ही हासिल किए ।

वेर्नोन फिलैंडर – दक्षिण अफ्रीका के ऑलराउंडर खिलाड़ी वेर्नोन फिलैंडर भी साल 2019 में टेस्ट मैच के तहत अपनी गेंदबाज़ी से कमाल नहीं करके दिखा सके। गौर किया जा तो इस साल वेर्नोन फिलैंडर ने अपने 5 टेस्ट की 9 पारियों में 11 विकेट चटकाए।

सैम कुर्रन – इंग्लैंड के युवा खिलाड़ी सैम कुर्रन ने भी इस साल उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन नहीं करके दिखाया। सैम कुर्रन ने इस साल 6 टेस्ट मुकाबलों में बसक 13 विकेट ही हासिल किए ।

डेल स्टेन – दक्षिण अफ्रीका के दिग्गज तेज गेंदबाज़ डेल स्टेन भी साल 2019 में टेस्ट क्रिकेट कमाल नहीं कर सके । यही नहीं अंत में जाकर उन्हें अपने संन्यास की घोषणा तक करनी पड़ी।

मोहम्मद आमिर – पाकिस्तान के तेज गेंदबाज़ मोहम्मद आमिर के लिए साल 2019 बढ़िया नहीं रहा। वह टेस्ट क्रिकेट में घातक प्रदर्शन करने में नाकाम रहे। यही नहीं उन्हें भी टेस्ट क्रिकेट से अंत में संन्यास की घोषणा करनी पड़ी । आमिर ने इस साल दो मुकाबले खेले जिनमें 8 विकेट हासिल किए ।

धनंजया डे सिल्वा – श्रीलंका के दिग्गज धनंजया डी सिल्वा भी गेंदबाज़ी से इस साल कमाल करने में नाका रहे। उन्होंने इस साल 8 टेस्ट मुकाबलों की 11 पारियों में 9 विकेट लिए ।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...