Breaking News

72 लाख से अधिक के बकाए पर गुल हुयी चार गांवो की बिजली

फिरोजाबाद। सरकार द्वारा बिजली के बकायेदारों के लिए ओटीएस योजना के तहत ब्याज में शत प्रतिशत की छूट देने के बाद भी फिरोजाबाद में उपभोक्ता बकाया बिल जमा करने में रुचि नही दिखा रहे है. विभाग ने यहां ऐसे ही चार गांवो की सप्लाई को ठप्प कर दिया है. इन गांव में 72 लाख 27 हजार की धनराशि बकाया है.

अधिशासी अभियंता शंकरलाल अग्निहोत्री ने बताया कि इंजीनियर हरीश बंसल अधीक्षण अभियंता के निर्देशों के अनुपालन में अवर अभियंता देवेंद्र सिंह को निर्देशित कर ग्राम मुशायतपुर, पेंगुगड़ी, नगला ककरारा एवं मलपुरा गांव की विद्युत आपूर्ति को पूर्णता बंद कर दिया है क्योंकि उक्त चारों गांव पर 437 विद्युत कनेक्शनों पर 72. 27 लाख विद्युत रुपए बकाया है. अधिशासी अभियंता शंकरलाल अग्निहोत्री ने बताया कि ग्राम मुशायतपुर में 297 विद्युत कनेक्शनों पर 37.73 लाख, पेगूगड़ी में 69 विद्युत कनेक्शनों पर 17.25 लाख रुपए एवं नगला ककरारा में 32 कनेक्शनों पर 8.96 लाख रुपए व मललूपुरा ग्राम में 39 कनेक्शनों पर 9.27 लाख विद्युत बिल बकाया चल रहा है.

इन चारों ग्रामों में विभाग की टीम के द्वारा राजस्व शिविरों का आयोजन किया गया था परंतु उपभोक्ताओं के द्वारा विद्युत बिल जमा न करने के कारण चारों गांव की विद्युत आपूर्ति को बंद कर दिया गया है.

अधिशासी अभियंता शंकरलाल अग्निहोत्री ने कहा है कि जब तक ग्राम में लोग विद्युत बिल जमा नहीं करेंगे तव तक विद्युत आपूर्ति को सुचारू नहीं किया जाएगा क्योंकि वर्तमान में सरकार के द्वारा घरेलू विद्युत बिलों पर महा अप्रैल 2022 तक के बिलों पर 100 प्रतिशत ब्याज माफी की योजना चल रही है. लोग योजना का लाभ उठाकर अपने-अपने विद्युत बिलों की अदायगी कर दे।

रिपोर्ट-मयंक शर्मा 

About Samar Saleel

Check Also

देश के हित में शिक्षा नीति

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें राज्यपाल आनंदीबेन पटेल नई शिक्षा नीति के प्रभावी ...