Breaking News

विकास दुबे की संपत्तियों की प्रवर्तन निदेशालय ने शुरू की जांच

उत्तर प्रदेश के कानपुर में शुक्रवार 10 जुलाई को एनकाउंटर में ढेर होने के बाद प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने उसके काले कारोबार की जांच शुरू कर दी है. प्रवर्तन निदेशालय ने उत्तर प्रदेश पुलिस से विकास दुबे, उनके परिजनों और उसके साथियों की जानकारी मांगी है. अब विकास दुबे की संपत्तियों की जांच की जाएगी.

प्रवर्तन निदेशालय ने विकास दुबे की सभी घोषित और अघोषित संपत्तियों की जांच का काम शुरू कर दिया है. मनी लॉन्ड्रिंग के मामले में भी जांच शुरू की जाएगी. ईडी की जानकारी के अनुसार विकास दुबे ने पिछले तीन साल में 15 देशों की यात्रा की थी. संयुक्त अरब अमीरात और थाईलैंड में उसने पेंट हाउस भी खरीदे थे. विकास दुबे ने हाल ही में लखनऊ में करीब 20 करोड़ रुपए की प्रॉपर्टी खरीदी थी. ईडी ने इस मामले में कानपुर के पुलिस महानिरीक्षक से जानकारी मांगी है.

एसटीएफ की एक टीम ने बुधवार को कानपुर पुलिस से संपर्क किया था और विकास दुबे से संबंधित एफआईआर और कई दस्तावेज लेकर लखनऊ आई थी. विकास दुबे पर दर्ज सभी मामलों की जानकारी भी एसटीएफ ने हासिल की है. विकास दुबे पर यूपी में तीन दर्जन से ज्यादा मामले दर्ज हैं, इनमें से कई गंभीर केस हैं. यदि मनी लॉन्ड्रिंग का केस बना तो उसकी कई अवैध संपत्तियों को भी अटैच किया जा सकता है.

उज्जैन जाएगी यूपी एसटीएफ की टीम

यूपी एसटीएफ की टीम ने भी जांच का दायरा बढ़ा दिया है. यूपी एसटीएफ की टीम इस मामले में जांच के लिए उज्जैन जाएगी, जहां उसके शराब व्यवसायी से कनेक्शन की जांच होगी. विकास दुबे को उज्जैन यात्रा के दौरान इस शराब कारोबारी ने मदद की थी. मप्र पुलिस ने इस कारोबारी को हिरासत में लिया है.

About Aditya Jaiswal

Check Also

बसपा ने सपा को फिर पछाड़ने की जुगत लगाई, साइकिल की हवा निकालने के लिए नई रणनीति से घेराबंदी

लखनऊ:  बसपा ने सपा को पछाड़कर लोकसभा चुनाव में खुद को दूसरी सबसे ज्यादा सांसदों ...