Breaking News

यूपी में उठाएं रिवर राफ्टिंग का लुत्फ, भूल जाएंगे ऋषिकेश-मनाली

गर्मियों में लोग रिवर राफ्टिंग का लुत्फ उठाने के लिए ऋषिकेश या मनाली जाना पसंद करते हैं। उत्तर प्रदेश और दिल्ली व इसके आसपास के शहरों के लोगों के लिए रिवर राफ्टिंग के लिए ये जगहें सबसे करीब होती हैं। हालांकि अब यूपी वालों को रिवर राफ्टिंग का लुत्फ उठाने के लिए किसी दूसरे राज्य जाने की जरूरत नहीं। उत्तराखंड और हिमाचल प्रदेश की तरह ही उत्तर प्रदेश में भी रिवर राफ्टिंग का लुत्फ भी उठा सकते हैं।

यूपी के एक जिले में रिवर राफ्टिंग शुरू हुई है। आइए जानते हैं कि यूपी वाले अपने ही प्रदेश के किस शहर में रिवर राफ्टिंग का आनंद उठा सकते हैं। उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में कालागढ़ रामगंगा नदी में राफ्टिंग शुरू हुई है। राफ्टिंग के लिए अब यूपी वाले ही नहीं, आसपास के राज्यों से भी लोग यहां पहुंच सकते हैं।

बिजनौर जिला प्रशासन ने वाटर एडवेंचर स्पोर्ट्स के सौगात जिलेवासियों को देते हुए राफ्टिंग का उद्घाटन किया। कालागढ़ रामगंगा नदी में एक बार में 8 लोग राफ्टिंग कर सकते हैं। राफ्टिंग के दौरान लाइफ गाइड जैकेट और हेलमेट दिया जाएगा। सुरक्षा की सारी व्यवस्था मुहैया कराई जा रही है।

राफ्टिंग का किराया

चार किमी राफ्टिंग के लिए पर्यटक 300 रुपये का टिकट ले सकते हैं। वहीं 9 किमी राफ्टिंग के लिए करीब 500 रुपये खर्च करने होंगे।

About News Desk (P)

Check Also

गरबा नाइट में नहीं पहननी घाघरा-चोली तो पहनें ऐसे इंडो वेस्टर्न आउटफिट

कुछ ही दिनों में शारदीय नवरात्रि की शुरुआत हो जाएगी। ऐसे में लोगों ने इसकी ...