Breaking News

जौमैटो शुरू करने की बात पर पिता ने दी थी ये प्रतिक्रिया, CEO गोयल ने बताया वाकया

हाल ही में एक कार्यक्रम के दौरान, ज़ोमैटो के सीईओ दीपिंदर गोयल ने अपनी स्टार्टअप यात्रा के शुरुआती दिनों के बारे में एक रोचक बात बताई। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी की ओर से आयोजित विशेष संपर्क कार्यक्रम में गोयल ने अपने बिजनेस आइडिया पर अपने पिता की शुरुआती प्रतिक्रिया के बारे में बताया। गोयल की इस स्पीच का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। क्लिप में, वह 16 साल पहले, 2008 में जोमैटो को लॉन्च करने के दिनों को याद करते हुए बता रहे हैं कि कैसे उनके पिता ने उनके फैसले पर संदेह किया था।

गोयल ने बताया कि जब मैंने अपने पिता को जोमैटो शुरू करने के बारे में बताया, तो उन्होंने कहा, “जनता है तेरा बाप कौन है?” गोयल के अनुसार इसका मूल रूप से मतलब था कि आप स्टार्टअप नहीं कर सकते। पंजाब के एक छोटे से शहर से आने के कारण यह यह मानसिकता थी।

उन्होंने कहा, “जब मैंने 2008 में जोमैटो की शुरुआत की थी, तो मेरे पिता कहते थे तू जानता है तेरा बाप कौन है।” गोयल ने कहा कि मेरे पिताजी को लगता था हम कभी स्टार्टअप नहीं कर सकते क्योंकि हमारी पृष्ठभूमि साधारण थी। गोयल ने कहा, “इस सरकार और उनकी पहल ने मेरे जैसे छोटे शहर के लड़के को जोमैटो जैसा कुछ बनाने के लिए सक्षम बनाया, जो आज लाखों लोगों को रोजगार देता है।”

मंत्री हरदीप सिंह पुरी के आवास पर 20 मई को आयोजित इस कार्यक्रम में देश भर के इनोवेटर्स, बुद्धिजीवी, स्टार्टअप लीडर्स और आईटी पेशेवर एक साथ आए। दीपिंदर गोयल ने इस साल मॉडल ग्रेसिया मुनोज से शादी की और शार्क टैंक इंडिया के तीसरे सीजन में जज के रूप में दिखे। उनकी उपलब्धि स्टार्टअप जगत में लोगों को प्रेरित करती रही है।

About News Desk (P)

Check Also

देश की शीर्ष 100 कंपनियों को आज से करना होगा यह काम, बाजार को अफवाहों से अप्रभावित रखने की पहल शुरू

शनिवार से बाजार पूंजीकरण के अनुसार देश की शीर्ष 100 सूचीबद्ध कंपनियों को मुख्यधारा की ...