Breaking News

अब तक की सरकारों ने आजादी के महानायकों का इतिहास को छुपाये रखा: स्वाति सिंह

लखनऊ। अंग्रेजों की दासता से देश की आजादी का बीड़ा उठाने वाले महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शिवदत्त वर्मा की प्रतिमा का अनावरण आज ग्राम ककौहाँ रहीमनगर पड़ियाना में हुआ,जिसमें हजारों की संख्या में ग्रामीणों की भीड़ मौजूद रही। इस मौके पर मुख्य बतौर मुख्य अतिथि के उत्तर प्रदेश सरकार की राज्यमंत्री स्वाति सिंह, भारतीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी, महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष पारुल भार्गव, प्रदेश सचिव डॉ. नलिनी गोयल, ग्राम प्रधान मधु शुक्ला व बीजेपी जिला मंत्री आशु शुक्ला मौजूद रहे।

मुख्य अतिथि राज्यमंत्री स्वाति सिंह ने अपने वक्तव्य में कहा कि यह ऐतिहासिक पल है जब हमारे ही बीच के हमारे ही क्षेत्र के महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शिवदत्त वर्मा जी की प्रतिमा का अनावरण हो रहा है। अब तक की सरकारों ने उनके इतिहास को छुपाये रखा, यह उत्तर प्रदेश सरकार के प्रयासों से संभव हुआ है कि इतिहास में खोए हुए स्वतंत्रता संग्राम सेनानियों व महान विभूतियों के नाम को स्वर्णिम अक्षरों में उकेरा जा रहा है। उन्होंने भारतीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी व ग्रामवासियों की सराहना करते हुए कहा कि यह क्षण उनके सफल प्रयासों की देन है।

वहीं इस मौके भारतीय किसान मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष देवेंद्र तिवारी ने कहा कि यह पूर्व की सरकारों की नाकामी है कि महान स्वतंत्रता संग्राम सेनानी की एक प्रतिमा तक स्थापित करने की आवश्यकता नहीं समझी। इतना ही नहीं उनके इतिहास को जनता तक पहुंचाना भी उचित नहीं समझा और उनके योगदान व बलिदान को छुपाया गया। उन्होंने रहीमनगर ग्रामसभा में भूमाफियाओं द्वारा कब्जा जमीन को छुड़ाकर उसे युवाओं के लिए खेलमैदान के रूप में सौंपने की गुजारिश भी की।

भारतीय किसान मंच महिला प्रकोष्ठ की राष्ट्रीय अध्यक्ष पारुल भार्गव ने भी स्वतंत्रता संग्राम सेनानी शिवदत्त वर्मा के प्रतिमा अनावरण को सभी ग्रामवासियों के लिए सौभाग्य की बात बताई। उन्होंने रहीमनगर व ककौहाँ को जोड़ने वाले मार्ग का नाम स्व. शिवदत्त वर्मा जी के नाम पर रखने का प्रस्ताव भी दिया। अंत में ग्राम प्रधान मधु शुक्ला ने इतने बड़े कार्यक्रम को सफल बनाने के लिए सभी को धन्यवाद दिया।

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...