Breaking News

French Open: Rafael Nadal ने जीता अपने कैरियर का 22वां ग्रैंड स्लैम, 14वीं बार फ्रेंच ओपन पर किया कब्जा

विश्व के पूर्व नंबर वन स्पेन के स्टार टेनिस खिलाड़ी राफेल नडाल ने नॉर्वे के कैस्पर रुड को हराकर रिकॉर्ड 14वीं बार फ्रेंच ओपन  खिताब पर कब्जा किया.14वें फ्रेंच ओपन फाइनल में नडाल ने पहले सेट में लगातार दो गेम जीतकर शानदार शुरुआत की थी।

नडाल ने फाइनल में रुड को 6-3, 6-3, 6-0 से पराजित किया. इस खिताबी जीत के साथ नडाल ने अपने ग्रैंड स्लैम खिताबों की संख्या 22 तक पहुंचा दी है. सबसे ज्यादा ग्रैंड स्लैम खिताब जीतने के मामले में भी उन्होंने दिग्गज रोजर फेडरर और नोवाक जोकोविच पर दो खिताब की बढ़त बना ली है. 26 वर्षीय नडाल इस ट्रॉफी को जीतने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं.

नडाल को सचिन तेंदुलकर, रवि शास्त्री, एबी डिविलियर्स समेत दुनिया भर से क्रिकेट की दुनिया ने बधाई दी।इसके बाद रुड ने वापसी की कोशिश की, लेकिन नडाल ने 6-3 से पहला सेट अपने नाम कर लिया। दूसरे सेट में रुड का खेल और अच्छा रहा और उन्होंने 3-1 की बढ़त ले ली थी।नॉर्वे के 23 साल के रुड पहली बार ग्रैंड स्लैम के फाइनल में पहुंचे थे.

यह राफेल नडाल का 22वां ग्रैंड स्लैम खिताब है। वह सर्वोच्च ग्रैंड स्लैम विजेता भी हैं। 14 फ्रेंच ओपन खिताबों के अलावा, उन्होंने 2 ऑस्ट्रेलियन ओपन, 2 विंबलडन और 4 यूएस ओपन खिताब जीते हैं।

About News Room lko

Check Also

भारत के शीर्ष गेमर्स से मिले प्रधानमंत्री मोदी, इन खेलों में खुद भी आजमाया हाथ

भारत के शीर्ष गेमर्स से प्रधानमंत्री मोदी ने मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने खुद भी ...