Breaking News

चुनाव ड्यूटी के दौरान मरने वालों के परिजनों को 50 लाख मुआवजा दे सरकार: अनिल दुबे

लखनऊ। राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय सचिव अनिल दुबे ने उत्तर प्रदेश के पंचायत चुनाव में इलेक्शन ड्यूटी के दौरान कोरोना से संक्रमित हुए अधिकारियों, शिक्षकों, कर्मचारियों व पत्रकारों की मृत्यु के लिए राज्य सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए, मृतकों के परिजनों को 50-50 लाख रूपये की सहायता राशि प्रदेश सरकार से देने की मांग की है।

श्री दुबे ने प्रदेश सरकार से कोरोना संक्रमण की भयावहता को देखते हुए 2 मई को होने वाली पंचायत चुनाव की मतगणना को कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए कराने की मांग करते हुए कहा है, कि सरकार मतगणना के दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का ध्यान रखते हुए ड्यूटी कर रहे अधिकारियों, शिक्षकों, कर्मचारियों व कवरेज कर रहे पत्रकारों को कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए पूरा सुरक्षा कवच प्रदान करे और यदि सुरक्षा देने में ज़रा भी असमर्थता लगे तो पंचायत चुनाव कि मतगणना स्थगित करने का निर्णय लें।

आज जारी बयान में श्री दुबे ने कहा कि पंचायत चुनाव के नाम पर सरकार लगातार लापरवाही कर रही है, प्रदेश के तीन विधायक, सैकड़ों कार्यकर्ता, 100 से अधिक प्रत्याशी व जनता इन पंचायत चुनावों की भेंट चढ़ चुके हैं। कोरोना के भीषण संक्रमण को देखते हुए अधिकारियों, शिक्षकों कर्मचारियों व पत्रकारों के जीवन कि सुरक्षा के मानक पूरे होने पर ही मतगणना कराने का निर्णय सरकार को करना चाहिए, लोगों का जीवन सुरक्षित रहना चाहिए मतगणना तो कभी भी हो जायेगी।

About Samar Saleel

Check Also

पासी समाज अपने संघर्षों के लिये हमेशा जाना जायेगा : पंकज सिंह

लखनऊ। पासी समाज अपनी मजबूती के लिये जाना जाता है। अपनी संस्कृति, परंपरा को बचाए ...