Breaking News

बालिका विद्यालय की हर्षिता मिश्रा और खुशबू गौतम भारत विकास परिषद द्वारा पुरस्कृत

  • भारत विकास परिषद द्वारा भारत को जानो अंतरविद्यालयीय क्विज प्रतियोगिता का आयोजन

लखनऊ। स्वस्थ आहार और परिवेश से स्वस्थ शरीर और स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मन और मस्तिष्क का निवास होता है। इसके प्रति समुचित जागरूकता और समय समय पर यथोचित उपाय करने के उद्देश्य के साथ बालिका विद्यालय में छात्राओं को इस बात से भी परिचित कराया जाता है कि शरीर को पुष्ट और क्रियाशील कैसे रखा जाए।

बालिका विद्यालय की हर्षिता मिश्रा और खुशबू गौतम भारत विकास परिषद द्वारा पुरस्कृत

इसके लिए संवाद, कार्यशालाएं, प्रतियोगिताएं और पुष्टाहार वितरण भी विद्यालय में होते रहते हैं। पाठ्यक्रम में निर्धारित पाठ्यक्रम के अतिरिक्त अपने देश की संस्कृति, भौगोलिक स्थिति, रहन-सहन, भाषा, बोली, रीति-रिवाजों के प्रति सजगता को परखने के लिए विद्यालय में भारत विकास परिषद महिला शाखा चौक द्वारा भारत को जानो लिखित प्रतियोगिता का आयोजन संपन्न करवाया गया था।

27 देशों के 300 संगीतकारों की अनूठी संगीतमय प्रस्तुति से 28 अक्टूबर को रूबरू होंगे लखनऊवासी

विद्यालय स्तर पर कनिष्ठ वर्ग की कक्षा 8 की छात्राएं खुशबू गौतम और हर्षिता मिश्रा तथा वरिष्ठ वर्ग में विज्ञान वर्ग की कक्षा 12 की छात्राएं प्रीति और रोशनी चयनित हुई थीं।आज भारत विकास परिषद महिला शाखा चौक लखनऊ द्वारा अग्रवाल धर्मशाला चौक में दोनों वर्गों की भारत को जानो अंतरविद्यालयीय क्विज़ प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें कनिष्ठ वर्ग में बालिका विद्यालय इंटर कॉलेज मोती नगर लखनऊ की छात्राएं हर्षिता मिश्रा एवम खुशबू गौतम प्रथम स्थान पर रहीं।

बालिका विद्यालय की हर्षिता मिश्रा और खुशबू गौतम भारत विकास परिषद द्वारा पुरस्कृत

दोनों छात्राओं को मेडल, प्रशस्ति पत्र एवं पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। इस अवसर पर प्रांतीय प्रकल्प संयोजक भारत को जानो शशिकांत सक्सेना, राजकुमार अग्रवाल, प्रांतीय महिला संयोजिका कंचन अग्रवाल, शाखा अध्यक्ष मंजू अग्रवाल, सचिव ज्योति अग्रवाल, उपाध्यक्ष साधना रस्तोगी, प्रकल्प संयोजिका दुर्गेश नंदिनी आदि ने अपनी उपस्थिति से कार्यक्रम में प्रतिभाग करने वाले विभिन्न विद्यालयों के दोनों वर्गों के समस्त विद्यार्थियों का उत्साहवर्धन किया।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...