Breaking News

अगर नहीं किया ये काम तो नए साल में 11.44 उपभोक्ताओं का काट दिया जाएगा बिजली कनेक्शन

बरेली जिले के आठ विद्युत वितरण खंडों में 5,28,830 बकायेदार आठ नवंबर को ओटीएस लागू होने पर सूचीबद्ध किए गए। इसमें 1,36,082 उपभोक्ताओं ने अपना बकाया बिल जमा किया। अभी 3,92,748 उपभोक्ता बकायेदार हैं। अगर ये बिल जमा नहीं करते हैं, तो पहली जनवरी के बाद इनके कनेक्शन काट दिए जाएंगे।

मंडल के पीलीभीत, बदायूं, शाहजहांपुर और बरेली जिले में 14,84,518 बकायेदार ओटीएस की श्रेणी में थे। इनमें से 3,39,555 उपभोक्ताओं ने ही बकाया अदा किया। अभी 11,44,963 उपभोक्ता बकायेदार के रूप में शेष हैं। बरेली जोन प्रथम के मुख्य अभियंता रणविजय सिंह ने बताया कि ओटीएस के तहत पंजीकरण न कराने वाले और बकाया बिल जमा न करने वाले उपभोक्ताओं के कनेक्शन काटने की तैयारी है।

जोन टू के मुख्य अभियंता अनिल तिवारी ने बताया कि अगर बकायेदार कुल बकाये का 30 प्रतिशत अदा करके ओटीएस में पंजीकरण करा लेते तो उन्हें शेष बकाया अदा करने के लिए समय मिल जाता, लेकिन तमाम बकायेदारों ने ऐसा नहीं किया। अगर कोई बकायेदार 29 से 31 दिसंबर तक पंजीकरण कराता है तो छूट मिलेगी और बकाया अदा करने के लिए किस्तें बन जाएंगी।

बिल बकाया होने पर काटा स्कूल का कनेक्शन
बिजली बिल जमा न होने की वजह से मॉडल कंपोजिट विद्यालय जसौली का बिजली कनेक्शन काट दिया गया है। स्कूल का आठ लाख रुपये का बिजली का बिल बकाया है। प्रधानाध्यापिका पूनम गंगवार ने बताया कि तीन दिन पहले स्कूल की बिजली काट दी गई थी। इसकी जानकारी विभाग को लिखित में दी गई है, लेकिन अब तक कनेक्शन जोड़ा नहीं गया है। बिजली न होने की वजह से स्मार्ट कक्षाओं में भी ताला लगा है।

मामले में प्रभारी बीएसए भानु शंकर गंगवार ने बताया कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। बिजली विभाग की ओर से जानकारी नहीं दी गई है। विभाग के पास बिल भरने के लिए कोई बजट नहीं होता है। इसकी ग्रांट मार्च में महानिदेशक की ओर से जारी की जाती है। हालांकि बृहस्पतिवार देर रात एक्सीईएन सतेंद्र चौहान ने कनेक्शन जोड़ने के निर्देश दिए।

About News Desk (P)

Check Also

अच्छा प्रशासन ही अयोध्या को प्रसिद्धि दिला रहा है- डॉ हीरालाल

• अवध विश्वविद्यालय में टूरिस्ट गाइड प्रोग्राम के अंतर्गत व्याख्यान का आयोजन अयोध्या। डाॅ राममनोहर ...