Breaking News

सर्दी के दौरान यदि आपके होठ भी हो रहे हैं काले तो ऐसे बनाए इन्हें गुलाबी

अपने होंठो के कालेपन की वजह से आपको दूसरे लोगो के सामने शर्मिंदा भी होना पड़ सकता है. इसलिए ये जरुरी है कि आप अपने प्यारे से होंठो का बेहद ख्याल रखे, ताकि आपकी खूबसूरत सी मुस्कान हमेशा बनी रहे.

वैसे आपकी जानकारी के लिए बता दे कि होंठ काले होने के कई कारण हो सकते है. जिनके बारे में आपके लिए जानना बेहद जरुरी है. तो चलिए अब आपको बताते है कि होंठ काले होने के क्या क्या कारण हो सकते है.

शहद का स्क्रब

शहद हमारे स्वास्थ्य के लिए कितना फायदेमंद होता है ये तो आप सभी जानते हैं। इसमें मौजूद गुण आपकी त्वचा से मृत कोशिकाओं को बाहर करने और आपकी त्वचा को स्वस्थ रखने में मदद करते हैं। आप शहद से बने स्क्रब को आसानी से अपनी त्वचा और होंठों को स्वस्थ रख सकते हैं। शहद से बना स्क्रब आपके होंठों को सर्दी के दौरान काला बनाने से बचा सकते हैं।

बादाम के तेल से मालिश करें

होंठों को काला होना सर्दी के दौरान एक आम समस्या है लेकिन जरूरी नहीं कि आप इस स्थिति से अपना बचाव नहीं कर सकते हैं। बल्कि आप सर्दी के दौरान आसानी से बादाम के तेल से अपने होंठों को स्वस्थ रख सकते हैं। बादाम के तेल से होंठों पर मालिश करने पर आपके होंठों पर रक्त का संचार बढ़ता है और आपकी रक्त वाहिकाएं रंग बदलती है।

हाइड्रेट करें

सर्दियों में आमतौर पर हमारी त्वचा में रुखापन आने लगता है, जिसके कारण आपके होंठ भी सूखने और काले पड़ने लगते हैं। होंठों को सही रंग के साथ रखने या काले होंठ की समस्या से बचाने के लिए जरूरी है कि आप खुद को पूरे तरीके से हाइड्रेट रखें। इसकी मदद से आप आसानी से अपने शरीर के बाकी हिस्सों की त्वचा को भी बेहतर बनाए रख सकते हैं। आप रोजाना पर्याप्त मात्रा में पानी पीने की कोशिश करें।

About News Room lko

Check Also

आखिर क्यों मनाया जाता है विश्व धरोहर दिवस? जानें कैसे होता है स्मारकों का चयन

हर साल 18 अप्रैल के दिन विश्व धरोहर दिवस मनाया जाता है। इस खास दिन ...