जम्मू कश्मीर: राहुल भट्ट की हत्या के मामले में आज गृह मंत्रालय ने बुलाई अहम बैठक

जम्मू कश्मीर के बडगाम में हाल ही में हुई कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की हत्या के बीच गृह मंत्रालय ने मंगलवार को सुरक्षा को लेकर अहम बैठक बुलाई.आज के बैठक में संभावित ड्रोन हमले पर भी चर्चा की गई।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह इस बैठक की अध्यक्षता कर रहे हैं.इस बैठक में गृह मंत्रालय के अधिकारियों के अलावा पुलिस महानिदेशक सीमा सुरक्षा बल, केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के अलावा सीमा सड़क संगठन के अधिकारी और सैन्य अधिकारी शामिल हुए।

खुद जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने भी अमरनाथ यात्रा को लेकर सुरक्षा समीक्षा पर एक बड़ी बैठक की थी। गृह सचिव ने अर्धसैनिक बलों और जम्मू कश्मीर प्रशासन के शीर्ष अधिकारियों के साथ अमरनाथ यात्रा के लिए सुरक्षा संबंधी तैयारियों की समीक्षा की।

बैठक में LG जम्मू कश्मीर मनोज सिन्हा, गृह सचिव, IB चीफ, DGP जम्मू कश्मीर, मुख्य सचिव जम्मू कश्मीर, CRPF के डीजी कुलदीप सिंह, BSF के अधिकारी, ITBP के डीजी, DG BRO, सहित गृह मंत्रालय के दूसरे अधिकारी मौजूद हैं. पहलगाम और बालटाल यात्रा मार्गों में जम्मू कश्मीर पुलिस के अलावा अर्ध सैनिक बलों के 10,000 जवानों (सौ कंपनी) को तैनात किए जाने की संभावना है। इस यात्रा में तीन लाख श्रद्धालुओं के शामिल होने की उम्मीद है।

About News Room lko

Check Also

अग्निपथ योजना के खिलाफ वकील एम एल शर्मा ने खटखटाया SC का दरवाज़ा, अगले हफ्ते होगी सुनवाई

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें सरकार ने पिछले महीने, ‘अग्निपथ’ योजना की घोषणा ...