यूपी बोर्ड की परीक्षा में शामिल होने वाले छात्र-छात्राओं के लिए बेहद जरुरी खबर

कोरोना महामारी के सबसे आधी बच्चों की पढाई और परीक्षा पर असर पड़ा है। हालात सँभालते देख धीरे धीरे स्कूलों को खोल दिया है और परीक्षा कराने की तैयारी शुरू की जा रही है। यूपी बोर्ड की परीक्षाओं को अंतिम रूप देने की तैयारियां तेजी से चल रही है। इस संबंध में यूपी बोर्ड सचिव द्वारा जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्र भेजकर जानकारी दी गई है।

जिसमें बताया गया है कि आगामी हाईस्कूल और इंटर की बोर्ड परीक्षाओं के सिलेबस में कटौती की गई है। जिसका पाठ्यक्रम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया गया है। इसके अतिरिक्त बोर्ड ने एकेडमिक कैलेंडर भी जारी किया है। इधर 2021 बोर्ड की प्रायोगिक परीक्षाएं फरवरी में कराए जाने की योजना है।

Loading...

यूपी बोर्ड की हाईस्कूल और इंटर 2021 की परीक्षाएं फरवरी महीने में किया जाना प्रस्तावित है जिसे अंतिम रूप देने की तैयारी चल रही है इस संबंध में बोर्ड सचिव की तरफ से जिला विद्यालय निरीक्षक को पत्र आया है जिसमें पाठ्यक्रम को घटाए जाने की भी जानकारी दी गई है उल्लेखनीय है हाईस्कूल व इंटर की प्रायोगिक परीक्षाएं दिसंबर या जनवरी माह में आयोजित की जाती है लेकिन कोविड-19 के दौरान प्रायोगिक परीक्षाएं संपन्न कराने में कई समस्याएं आ रही हैं।

स्कूल कॉलेज सभी बंद है ऑनलाइन के सहारे छात्र छात्राओं की पढ़ाई हो रही है। ऐसे में प्रायोगिक परीक्षाओं की तिथि के साथ लिखित परीक्षा का भी कार्यक्रम नहीं जारी किया गया है। इस संबंध में जिला विद्यालय निरीक्षक ने बताया कि प्रायोगिक परीक्षाओं की तैयारी चल रही है। शीघ्र ही तिथि की घोषणा की जाएगी।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

कांग्रेस कार्यालय में मना प्रथम राष्ट्रपति का जन्मदिन

रायबरेली। जिला व शहर कांग्रेस कमेटी ने भारत के प्रथम राष्ट्रपति व भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *