Breaking News

मंत्री आशीष पटेल की बैठक में मिशन शक्ति से लेकर गैंग्स्टर एक्ट में अपराधियोंं पर कार्यवाही तक की समी़क्षा संपन्न

लखनऊ। मंत्री प्राविधिक शिक्षा , उपभोक्ता संरक्षण एवं बाट-माप विभाग उ0प्र0 आशीष पटेल की अध्यक्षता में आज (11 जून) विकास भवन सभागार में अधिकारियो के साथ समीक्षा बैठक की गई। बैठक में जिले में चल रहे विकास कार्यक्रमों से मंत्री जी ने मिशन शक्ति का क्रियान्वयन, महिला सम्बन्धी अपराधो/पॉस्को एक्ट के अन्तर्गत पंजीकृत मामलो में विवेचना तथा अभियोजन की प्रगति गैगस्टर अधिनियम के अर्न्तगत चिन्हित अपराधी/माफियाओ के विरुद्ध कार्यवाही की प्रगति पर समीक्षा की।

मंत्री आशीष पटेल की बैठक में मिशन शक्ति से लेकर गैंग्स्टर एक्ट में अपराधियोंं पर कार्यवाही तक की समी़क्षा संपन्न

उसके उपरान्त, चिकित्सालयों में स्वास्थ्य व्यवस्था, गोल्डन कार्ड, मुख्य मंत्री जन आरोग्य योजना, प्रधानमंत्री आवास योजना ग्रामीण एवं शहरी, मुख्यमंत्री आवास योजना, गेहूँ क्रय केन्द्र, स्मार्ट फोन एवं टेबलेट वितरण, मुख्यमंत्री कन्या सुमंगला योजना, मुख्यमंत्री सामुहिक विवाह योजना, पुष्टाहार वितरण, विद्युत आपूर्ति, निःशुल्क राशन वितरण, स्कूल चलो अभियान, मिशन कायाकल्प इत्यादि पर गहन समीक्षा की। गो आश्रय स्थलों में साफ-सफाई के साथ ही चारे की व्यवस्था रखने एवं जन सामान्य को भूसा की उपलब्धता ।

राशन कार्ड के संदर्भ में उन्होनें कहा कि राशन कार्ड बनाने में पूरी पारदर्शिता बरती जाए। प्रधानमंत्री एवं मुख्यमंत्री आवास योजना में पारदर्शिता के लिए एक समिति का गठन कर सभी विधायकों को इसका सदस्य बनाया जाए। जल जीवन मिशन पर धीमी प्रगति पर असंतोष व्यक्त करते हुए इसके महत्व को देखते हुए इसमें प्रगति लाने के निर्देश दिए। प्रशासन और सरकार को दोपहिया वाहन बताते हुए दोनो को एक दूसरे का पूरक बताया। इसलिए जनप्रतिनिधियों से संवाद और सम्पर्क को बेहतर करने को कहा।

उन्होनें यह भी कहा कि जनप्रतिनिधियों से सहयोग लेने के निर्देश दिए। विद्युत विभाग को निर्देश दिए कि माननीय मुख्यमंत्री जी द्वारा विद्युत आपूर्ति के संबंध में दिये गये निर्देशों का पालन किया जाए। उन्होने सभी विभागों के वरिष्ठ अधिकारियों को निर्देश दिए कि सभी विभाग अपने संबंधित योजनाओं को समाज के अंतिम पायदान पर खडे व्यक्ति तक पंहुचाकर सरकारी योजनाओं का लाभ दिलाया जाना सुनिश्चित करें।

बैठक में केन्द्रीय राज्य मंत्री, मत्स्यपालन, पशुपालन, और डेयरी मंत्रालय, भारत सरकार डा. संजीव कुमार बालियान, राज्य मंत्री (स्वतन्त्र प्रभार) व्यावसायिक शिक्षा एवं कौशल विकास श्री कपिल देव अग्रवाल जी, राज्य मंत्री उच्च शिक्षा विभाग उ0प्र0 श्रीमती रजनी तिवारी, सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित रहे।

रिपोर्ट – दया शंकर चौधरी

About reporter

Check Also

आज़मगढ़ चुनाव : निरहुआ की जीत से नए स्थानीय राजनीतिक समीकरण आये सामने

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Sunday, June 26, 2022 लखनऊ। आजमगढ ...