Breaking News

न्यूज़ीलैंड के विरूद्ध प्रैक्टिस मैच में ऋषभ पंत ने 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली

टीम इंडिया के विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋषभ पंत (Rishabh Pant) धमाकेदार फॉर्म में लौट आए हैं। पंत ने न्यूज़ीलैंड के विरूद्ध प्रैक्टिस मैच में 70 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली। टेस्ट सीरीज़ से पहले पंत का फॉर्म में आना कैप्टन विराट कोहली (Virat Kohli) के लिए खुशखबरी है। लेकिन उन्हें न्यूज़ीलैंड के विरूद्ध टेस्ट सीरीज़ में मौका मिलेगा या नहीं इसकी कोई गारंटी नहीं है।

ताबड़तोड़ पारी
हैमिल्टन में न्यूज़ीलैंड इलेवन के विरूद्ध तीन दिनों के वॉर्म-अप मैच की पहली पारी में पंत फ्लॉप रहे थे। उनके बल्ले से सिर्फ 7 रन निकले थे। लेकिन दूसरी पारी में उन्होंने ताबड़तोड़ बैटिंग की। पंत ने सिर्फ 65 गेंदों पर 70 रनों की पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से 4 करारे छक्के व 4 झन्नाटेदार चौके निकले। इश सोढ़ी की लगातार दो गेंदों पर उन्होंने 2 छक्के लगाए। पारी के दौरान पंत का हमलावर रुख लगातार जारी रहा। उन्होंने कूपर की गेंदों पर भी दो लगातार छक्के लगाए।

पंत के करियर में उतार चढ़ाव
न्यूजीलैंड दौरे पर वनडे व टी20 सीरीज़ में ऋषभ पंत को मौका नहीं मिला था। न्‍यूजीलैंड के विरूद्ध 5 मैचों की टी20 सीरीज़ में कैप्टन विराट ने केएल राहुल को प्‍लेइंग इलेवन में मौक दिया था। बता दें कि पिछली दो टेस्ट सीरीज़ में पंत को मौक नहीं मिला था। पिछले वर्ष वेस्टइंडीज़ दौरे पर टेस्ट सीरीज़ में वो 3 पारियों में सिर्फ 58 रन बना सके थे। हालांकि ओवरऑल टेस्ट में पंत का औसत 44.35 का है। टेस्ट में इंग्लैंड व ऑस्ट्रेलिया दौरे पर वो शतक भी लगा चुके हैं। लेकिन उम्मीद कम ही है कि विराट उन्हें न्यूजीलैंड के विरूद्ध टेस्ट सीरीज़ में मौका देंगे। टेस्ट में रिद्धिमान साहा ही विराट की पहली पसंद होंगे।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...