Breaking News

राजभवन में मनाया गया स्वतन्त्रता दिवस

लखनऊ राजभवन में परम्परागत उत्साह के साथ स्वतन्त्रता दिवस का आयोजन किया गया। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने 75 वें स्वतंत्रता दिवस व स्वाधीनता के अमृत महोत्सव के अवसर पर राजभवन प्रांगण में ध्वजारोहण किया। सुरक्षा बलों की सलामी ली।

आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ एवं हृदय नारायण दीक्षित ने लोकहित के मुखर स्वर नामक पुस्तक का लोकार्पण किया। शाम को राजभवन के सुरक्षा कर्मियों व परिसर में निवास कर रहे अधिकारियों व कर्मचारियों के बच्चों व अन्य परिवारीजनों ने   सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये।

जिसमें राजभवन के विभिन्न क्रिया कलापों का गीत, संगीत,नाटक एवं कव्वाली के माध्यम से सुन्दर चित्रण किया गया। इस अवसर पर
राज्यपाल ने कहा कि आज राजभवन में रहने वाले परिवारों व उनके बच्चों व सुरक्षा कर्मचारियों ने जिस तरह सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किये हैं,उनकी जितनी प्रशंसा की जाय कम है।

इस प्रकार के कार्यक्रम होते रहने चाहिए ऐसा करने से बच्चों में आत्मविश्वास बढ़ता है तथा उनमें संस्कार आने के साथ साथ सामाजिकता भी आती है। आनन्दी बेन ने अभिभावकों से कहा कि वे अपने बच्चों को विभिन्न ऐतिहासिक स्थलों का भ्रमण करायें। इस समय सरकारी इमारते व विभिन्न ऐतिहासिक स्थल रंग विरंगी रोशनी से सुसज्जित हैं।

आप सभी अपने बच्चों को ले जाकर उन्हें दिखाये, जिससे उनका मनोरंजन के साथ-साथ उनके ज्ञान में भी वृद्धि हो। राज्यपाल ने बच्चों को पुस्तकालय में ले जाकर उत्तम साहित्य पढ़ाने की अपील की।

About Samar Saleel

Check Also

इटावा से भाजपा सांसद व प्रत्याशी रामशंकर कठेरिया के पक्ष में मुख्यमंत्री ने की जनसभा

• कल्याण सिंह के लिए संवेदना के शब्द नहीं निकले और माफिया के घर फातिहा ...