Breaking News

भारत बना अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट का चैंपियन, कनाडा को दी मात

पंजाब सरकार की ओर से गुरू नानक देव जी के 550वें प्रकाश पर्व को समर्पित अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट का फ़ाईनल मुकाबला तथा समाप्ति समारोह शहीद भगत सिंह खेल स्टेडियम डेरा बाबा नानक में सम्पन्न हुआ । इसमें ग्रामीण एवं पंचायत मंत्री तृप्त रजिन्दर सिंह बाजवा, खेल मंत्री राणा गुरमीत सिंह सोढी और सहकारिता और जेल मंत्री सुखजिन्दर सिंह रंधावा ने भाग लिया। इन मुकाबलों के दौरान डेरा बाबा नानक हलके के अलावा आसपास के लोगों ने भारी ठंड और धुंध के बावजूद बड़ी संख्या में शिरकत की और मैचों का आनंद लिया। इस मौके पर भारत ने कनाडा को हराकर चैंपियमन का खिताब जीता।

प्रसिद्ध पंजाबी गायिका गुरलेज़ अखतर और जसबीर जस्सी ने अपने गीतों से समां बांधा । पंजाब की मशहूर एंकर सतविन्दर सत्ती और इशविन्दर सिंह गरेवाल डी.पी.आर.ओ पटियाला द्वारा बखूबी से स्टेज संचालन किया । गुरमीत सोढी ने बताया कि अंतरराष्ट्रीय कबड्डी टूर्नामैंट की शुरुआत पवित्र धरती सुल्तानपुर लोधी से की गई और आज समाप्ति समागम गुरू नानक देव जी की पवित्र धरती डेरा बाबा नानक में किये गए हैं। उन्होंने कहा कि इस टूर्नामैंट का मुख्य उद्देश्य नौजवान पीढ़ी को नशों से दूर रहकर अपनी, रिवायती और विरासती खेल के साथ जोडऩे के लिए प्रेरित करना है। कबड्डी पंजाब की मातृ खेल है और राज्य सरकार ऐसे टूर्नामैंटों के जरिये इसे प्रफुल्लित करने के लिए पूरी तरह से वचनबद्ध है।

उन्होंने कहा कि हम भाग्यवान हैं, जिनको अपने जीवन में श्री गुरु नानक देव जी का 550वां प्रकाश पर्व मनाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। वह विकास कार्यों के लिए पैसे की कोई कमी नहीं आने देंगे और स्टेडियम के पूर्ण विकास करवाए जाएंगे। उन्होंने नौजवानों से अपील की कि वह नशों को त्याग कर खेल को अपनाएं। उन्होंने मैच देखने के लिए बड़ी संख्या में पहुंचे लोगों का धन्यवाद किया।

About Aditya Jaiswal

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...