Breaking News

भारतीय ट्रक चालक पर नशीली दवाओं को बांटने का आरोप, 87 लाख कनाडाई डॉलर कीमत का सफेद पाउडर बरामद

कनाडा में एक भारतीय ट्रक ड्राइवर पर नशीली पदार्थों को बांटने का आरोप लगाया गया है। दरअसल, उसे 8.7 मिलियन कनाडाई डॉलर मूल्य की कोकीन अमेरिका लाने के प्रयास में पकड़ा गया था। ड्राइवर की पहचान गगनदीप सिंह के तौर पर की गई है। उसे कस्टम और सीमा सुरक्षा अधिकारियों (सीबीपी) ने कोकीन के साथ पकड़ा था

भारतीय ट्रक चालक पर नशीली दवाओं को बांटने का आरोप
अधिकारियों के अनुसार, यह जब्ती बड़े पैमाने पर नशीली दवाओं के वितरण गतिविधियों के अनुरूप है। आपराधिक शिकायत के अनुसार, आरोपी ने सीबीपी अधिकारियों को अनदेखा करने और उनके द्वारा रोके जाने के बाद टोल से आगे बढ़ने की कोशिश की।

अधिकारियों को परिवहन ट्रेलर में डक्ट टेप से सील किए गए 13 कार्डबोर्ड बक्से मिलने के बाद सीबीपी के-9 को नशीली पदार्थों की गंध के प्रति सतर्क किया गया था।

एक अधिकारी ने बताया कि 290 किलो सफेद पाउडर बरामद किया गया था, जिसे कोकीन के तौर पर पहचाना गया। इसकी कीमत करीबन 8,700,000 कनाडाई डॉलर बताई गई है। वाहन से कैची और डक्ट टेप भी बरामद किया गया था। पूछताछ क बाद अधिकारियों को ट्रक चालक पर संदेह हुआ था,

क्योंकि चालक अपने ट्रक में कृषि उपकरण ले जा रहा था, लेकिन ट्रेलर पर मुहर एक कनाडाई हेल्थ एंड ब्यूटी केयर कंपनी का लगा हुआ था। आरोपी को सात फरवरी को अदालत के समक्ष पेश किया गया था, अबतक कोई भी आरोप साबित नहीं किया गया है।

About News Desk (P)

Check Also

पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत कर रहा चीन, पड़ोसी के लिए आठ हंगोर श्रेणी की पनडुब्बियां बना रहा ड्रैगन

चीन, भारत के खिलाफ पाकिस्तानी नौसेना को मजबूत करने में जुटा है। इसी के तहत ...