Breaking News

समझदार की पहचान, उंगली पर स्याही का निशानअवश्य करें मतदान: राहुल सिंह

चन्दौली। देश में मिली जुली संस्कृति, भाषा विभिन्नता होने के बाद भी समस्त नागरिकों को मतदान का अधिकार प्राप्त है। पांच वर्ष में एक बार सुअवसर प्रदान करने की व्यवस्था बनाई गई है। अपनी समझ व परख के अनुरूप बिना किसी भय, संकोच व दवाब के जाति-धर्म को आधार मानकर वोट देने में स्व विवेक से ऐसी सरकार चुने जो सर्व गुण संपन्न व्यक्तियों से संचालित हो।

उक्त बातें सामजसेवी राहुल सिंह ने लोगों को जागरूक करते हुए कही। राहुल सिंह ने कहा कि देश में वर्तमान समय में नौजवान वर्ग जागरूक है। शिक्षा, स्वास्थ, सुरक्षा, रोजगार के विकास को देखते हुए उचित दल के चयन करने की आवश्यकता है। स्व विवेक व बिना दवाब के वोट डाला जाए। अपने अधिकार का प्रयोग अवश्य किया जाए। शहर, कस्बा आपना है इसको ठीक ढंग से संचालित करने वाले भी हम सबकी मर्जी से आवें इसके लिए एकजुटता से मतदान करना होगा।  इस चुनाव में देश का भविष्य तय होना है। बूथ पर पहुंचकर स्वयं मतदान करते हुए औरों को प्रेरित करने का कार्य करना होगा। विद्यार्थियों को मतदाता होते हुए अपने मत का प्रयोग व मतदाता न होने परिवार व सगे -संबंधियों को मतदान के लिए प्रेरित करने का कर्तव्य पूरा करना होगा।

राहुल सिंह ने कहा उंगली पर लगी स्याही सिर्फ निशान नहीं, आपकी शान है, सशक्त राष्ट्र की पहचान है,लोकतंत्र की जान है। समझदार की पहचान,उंगली पर स्याही का निशान, अवश्य करें मतदान। जागरूकता से शत प्रतिशत मतदान होगा और इस बार ऐसे व्यक्ति चयनित होंगे जो देश को एक नई दिशा प्रदान करने में समर्थ होंगे।

About Samar Saleel

Check Also

‘दक्षिण भारत में मजबूत प्रदर्शन का दावा उसके प्रचार तंत्र का नतीजा’, BJP पर थरूर का तंज

नई दिल्ली: कांग्रेस के वरिष्ठ नेता शशि थरूर ने एक बार फिर भाजपा पर निशाना ...