Breaking News

IPL 2023 के शुरू होने पहले चोटिल हुए ये खिलाड़ी , नहीं खले पाएंगे शुरुआती मैच

ईपीएल 2023 का आगाज होने में महज कुछ ही दिन बाकी है, मगर चोटिल खिलाड़ियों की सूची फ्रेंचाइजी और फैंस की टेंशन बढ़ाई जा रही है। हाल ही में हमने आपको आईपीएल के 16वें सीजन से पहले चोटिल हुए खिलाड़ियों के बारे में बताया था।

इस सूची में कई और नए नाम जुड़ गए हैं। कुछ खिलाड़ी इनमें ऐसे हैं जो पूरे टूर्नामेंट से ही बाहर हो गए हैं, वहीं कुछ के खेलने पर संशय है। हैरानी की बात यह है कि आईपीएल के शुरुआती मैचों में जो खिलाड़ी हिस्सा नहीं ले पाएंगे उनमें चार भारतीय नाम है। तो आइए बिना किसी देरी के इस लिस्ट के बारे में जानते हैं।

बेयरस्टो को पिछले साल टी20 वर्ल्ड कप से पहले गोल्फ खेलते हुए चोट लगी थी। बेयरस्टो अपनी रिकवरी के बेहद नजदीक है, वह लंबे समय से क्रिकेट से दूर चल रहे हैं ऐसे में बोर्ड का मानना है कि आईपीएल उनकी वापसी के लिए बड़ा कदम हो सकता है।

अब बात करते हैं उन खिलाड़ियों की जो टूर्नामेंट से तो पूरी तरह से बाहर नहीं हुए हैं, मगर उनका शुरुआती कुछ मैच खेलना मुश्किल है। इस सूची में सबसे पहला और बड़ा नाम कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान श्रेयस अय्यर का है। पिछले कुछ समय से पीठ की चोट से जूझ रहे अय्यर हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज से बाहर हुए थे। कहा जा रहा था कि उनकी सर्जरी हो सकती है, मगर इस खिलाड़ी ने फिलहाल सर्जरी को टाल दिया है।

सबसे पहले बात करते हैं आईपीएल 2023 से बाहर होने वाले खिलाड़ियों की। इस सूची में तीन भारतीय नाम है तो चार विदेशी। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत, मुंबई इंडियंस के तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और कोलकाता नाइट राइडर्स के पेसर प्रसिद्ध कृष्णा चोट के चलते टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। पंत नए साल के मौके पर घर जाते एक्सीडेंट का शिकार हुए थे, वहीं जसप्रीत बुमराह ने हाल ही में पीठ की सर्जरी कराई है। बात विदेशी खिलाड़ियों की करें तो झाय रिचर्डसन, विल जैक्स और काइल जैमीसन पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके थे, अब इस सूची में जॉनी बेयरस्टो का नाम भी जुड़ गया है।

About News Room lko

Check Also

पाकिस्तान क्रिकेट में ड्रामा जारी, दामाद शाहीन को कप्तानी से हटाने की खबरों पर भड़के अफरीदी

पाकिस्तान क्रिकेट में एक बार फिर से कप्तान को लेकर ड्रामा जारी है। मीडिया रिपोर्ट्स ...