Breaking News

’50 Over’ वर्ल्ड कप में जगह पाने वाले बिहार के पहले खिलाड़ी बने ईशान

बिहार को क्रिकेट में अलग पहचान दिला रहे ईशान किशन का मेंस वनडे वर्ल्ड कप के लिए सेलेक्शन हो गया है। अगले महीने से शुरू हो रहे मेंस वनडे वर्ल्ड कप 50 ओवर के फार्मेट वाले वर्ल्ड कप ने ईशान के नाम एक और रिकॉर्ड दर्ज हो गया है। ईशान किशन बिहार के पहले ऐसे खिलाड़ी हैं, जिन्होंने 50 ओवर वर्ल्ड कप फॉर्मेट में जगह बनाई है। वर्ल्ड कप में जगह मिलने के बाद ईशान के घर में जश्न का माहौल है, वहीं बधाई देने वालों का तांता लगा हुआ है। ईशान किशन को वनडे क्रिकेट के लिए वर्ल्ड कप टीम में जगह मिली है, यह खबर सुनकर ईशान के पिता प्रणव पांडे ने कहा कि उन्हें यक़ीन था कि उनका बेटा वर्ल्ड कप की टीम में अपनी जगह ज़रूर बनाएगा।

 

प्रणव पांडे ने कहा कि टीम इंडिया में जगह मिलने के बाद से ईशान का पिछले कुछ मैचों में लाजवाब परफॉर्मेंस रहा है। श्रीलंका में हुए एशिया कप के दौरान पाकिस्तान के खिलाफ बेहतरीन प्रदर्शन के बाद यक़ीन था कि वर्ल्ड कप के लिए भारतीय टीम में ईशान को जगह मिलेगी।

प्रणव पांडे ने कहा कि भारत वर्ल्ड कप जीतेगा, इसमे ईशान भी अहम किरदार निभाएंगे। इस बात का पूरा यक़ीन है। उन्होंने बताया कि ईशान का भारतीय टीम में खेलने का सपना था, इसके लिए उसने बहुत ही ज़्यादा मेहनत की है। यह उसकी मेहनत का फल है कि भारतीय टीम में वह तीनों फॉर्मेट में अच्छा परफॉर्म कर रहा है।

ईशान के पिता ने कहा ईशान को वर्ल्ड कप में उसे किस क्रम में खेलने का मौक़ा मिलेगा यह तो मैनेजमेंट और कैप्टन तय करेंगे, लेकिन ईशान को ओपनिंग बल्लेबाज़ी पसंद है। वर्ल्ड कप में वह पांचवे नंबर पर खेलें तो बेहतर रहेगा, क्योंकि एख टीम के लिए पांचवा नंबर बहुत ही खास होता है।

प्रणव पांडे ने कहा कि अगर T-20 की बात की जाए तो मेरी ये ख्वाहिश है कि ईशान को ओपनिंग में मौका ज़रूर मिले। उन्होंने कहा कि एक विकेटकीपर के लिए भारतीय टीम में जगह बनाना आसान नहीं है। भारतीय टीम में तीन कीपर और बेहतरीन बल्लेबाज़ मौजूद हैं। इसलिए इशान हमेशा बेहतर करने के लिए मेहनत कर कामयाब होता है।

बेटे के नाम रिकॉर्ड दर्ज होने के बाद भी पिता प्रणव पांडे को एक बात का बहुत अफसोस है, इशान पाकिस्तान के खिलाफ शतक नहीं बनाया पाया। इसके पीछे की वजह उसके पैर में खिंचाव आना बताया था। वहीं बारिश के हालात की वजह से वह टीम के लिए तेज़ी से रन बनाने का सोचने लगा, इसलिए जल्दबाज़ी में आउट हो गया। शतक बनाने का कसर वह आगे की मैचों में पूरा करेगा।

About News Desk (P)

Check Also

‘हमें आप पर गर्व है’, प्रधानमंत्री मोदी ने गुकेश को दी बधाई, तमिलनाडु के CM ने कही यह बात

भारत के 17 साल के ग्रैंडमास्टर डी गुकेश ने कैंडिडेट्स शतरंज टूर्नामेंट जीतकर इतिहास रच ...