Breaking News

मृतक आश्रितों को नौकरी व स्वास्थ्य कर्मियों को 25 प्रतिशत प्रोत्साहन राशि दी जाये: अतुल मिश्र

लखनऊ। कोरोना काल में दिवंगत कर्मचारियों के आश्रितों को नौकरी और अन्य देय भुगतान कराये जाये, ताकि मृतक आश्रित परिवार का भरण पोषण सहज हो सके। यह मांग बुधवार को राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद उप्र ने, शासन से की है,हलांकि परिषद ने पंचायत चुनाव में ड्यूटी के दौरान मृत शिक्षकों के परिवारीजनों को सरकार द्वारा 30 लाख अनुग्रह राशि प्रदान किये जाने के आदेश का स्वागत भी किया है।

परिषद के महामंत्री अतुल मिश्रा ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी ने 4 मई 2021 को चिकित्सा स्वास्थ्य, शिक्षा व परिवार कल्याण के समस्त कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि के रुप में 25% मूल वेतन का दिये जाने की घोषणा की थी, मगर शासनादेश में त्रुटि होने के कारण मात्र 3% कर्मचारियों को इसका लाभ प्राप्त हो पा रहा है। इसके लिए परिषद ने शासन को पत्र से अवगत भी कराया और आपका ध्यान आकर्षण करने के लिए 25 मई को कर्मचारियों ने काला फीता बांधकर कार्य किया।

फिर भी कोई सकारात्मक निर्णय नहीं हो पाया। जिससे कर्मचारियों का मनोबल कमजोर हो रहा है। उन्होंने बताया कि परिषद द्वारा शासन को अवगत कराया जा चुका है कि कर्मचारियों को प्रोत्साहन राशि भुगतान न कर पाने की दशा में कर्मचारियों का रुका हुआ डीए व सीसीए, परिवार नियोजन भत्ता सहित अन्य भत्ते बहाल कर दिए जाएं । परन्तु अभी तक प्रकरण विचाराधीन है। शासन से मांग है कि समस्त कर्मचारियों के देय को तत्काल भुगतान का आदेश जारी किया जाये।

About Samar Saleel

Check Also

अखिल भारतीय परिसंघ ने संविदा सफाई कर्मचारियों को नियमित ना करने को असंवैधानिक बताया

लखनऊ। वंचित शोषित सामाजिक संगठनों के अखिल भारतीय परिसंघ के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष चंदन लाल ...