Breaking News

आंध्र प्रदेश हादसे की वजह बना तरल पदार्थ! अधिकारियों ने बताया किस वजह से गई 17 लोगों की जान

विशाखापत्तनम: आंध्र प्रदेश में फार्मा कंपनी में हुए विस्फोट मामले में एक अधिकारी ने कहा है कि एक संदिग्ध तरल पदार्थ के लीक होने की वजह से हादसा हुआ। अनकापल्ली जिले की जिलाधिकारी विजया कृष्णन ने कहा है कि हादसे की असल वजह के बारे में अभी भी जांच चल रही है, लेकिन प्रथम दृष्टया ऐसा लग रहा है कि फार्मा कंपनी में एक तरल पदार्थ लीक हुआ और पाइपों से वह इलेक्ट्रिक पैनल में फैल गया, जिसकी वजह से हादसा हुआ।

अधिकारियों ने बताया कैसे हुआ हादसा
जिलाधिकारी ने बताया कि हादसे में मृतकों की संख्या 17 है और बुधवार के मुकाबले इसमें कोई बढ़ोतरी नहीं हुई है। गौरतलब है कि मीडिया रिपोर्ट्स में कंपनी के रिएक्टर में विस्फोट होने की बात कही जा रही है। अब अधिकारियों ने बताया कि लीक तरल पदार्थ एक तल से दूसरे तल तक फैल गया, जिसकी वजह से विस्फोट हुआ। राज्य के उपमुख्यमंत्री कोनिडाला पवन कल्याण ने भी इसे लेकर सोशल मीडिया पर पोस्ट साझा की है। हादसे में प्रभावित लोगों की त्वचा रसायन गिरने की वजह से बुरी तरह जल गई थी। हादसे में कई लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं।

घायलों से मिले सीएम चंद्रबाबू नायडू
आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू ने गुरुवार को हादसे में घायल लोगों से विशाखापत्तनम के अस्पताल में मुलाकात की। इस दौरान सीएम ने घायल कर्मचारियों से बात की और साथ ही डॉक्टर्स से भी चर्चा की। इसके बाद वह हादसे का शिकार हुई इसेंसिया एडवांस्ड साइंसेज प्राइवेट लिमिटेड भी गए और घटनास्थल का दौरा किया। बता दें कि इसी कंपनी में बुधवार को हुए हादसे में 17 लोगों की मौत हो गई थी और 33 लोग घायल हुए थे।

कंपनी की शुरुआत साल 2019 में हुई थी और इस कंपनी में रसायनों और दवाईयों में इस्तेमाल होने वाले तत्वों (एपीआई) का उत्पादन किया जाता है। करीब 40 एकड़ इलाके में फैली यह कंपनी सेज में स्थित है और इसके लिए कंपनी ने 200 करोड़ रुपये का निवेश किया था।

About News Desk (P)

Check Also

सुप्रीम कोर्ट ने एक अक्तूबर तक बुलडोजर कार्रवाई पर लगाई रोक, अखिलेश ने फैसले का किया स्वागत

लखनऊ। सुप्रीम कोर्ट ने मंगलवार को बड़ा आदेश दिया है। सर्वोच्च न्यायालय ने पूरे देश ...