Breaking News

दिल्ली में एक हफ्ते और बढ़ा लॉकडाउन, सीएम केजरीवाल ने की घोषणा

 देश की राजधानी नई दिल्ली में अगले एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है, इसकी घोषणा खुद मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की. उन्होंने कहा कि अगर केस कम होते रहे तो 31 तारीख से धीरे-धीरे कुछ गतिविधियों के साथ दिल्ली को अनलॉक करने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी.

उन्होंने कहा कि युद्ध अभी बाकी है और हजार से ज्यादा रोज केस आ रहे हैं. पिछले 24 घंटों में मैने कई लोगों से पूछा कि क्या किया जाए. एक आम राय यह बनी है कि 1 हफ्ते के लिए लॉकडाउन को बढ़ाया जाए. इस दौरान उन्होंने कहा कि अप्रैल में जब दूसरी लहर पूरे देश में आई, उस समय दिल्ली सबसे पहला राज्य था जिसने समझा की यह लहर बहुत खतरनाक है और सबसे पहले लॉकडाउन लगाया.

केजरीवाल ने कहा कि उस समय लग रहा था कि पता नहीं कि यह वेव कितने दिन चलेगी, लेकिन  एक महीने के अंदर आप सब लोगों के अनुशासन की वजह से कोरोना की लहर कमजोर हो गई है. अब हमें ऐसा लग रहा है कि इसपर काबू पा सकते हैं. अप्रैल के दौरान एक समय संक्रमण की दर 36 प्रतिशत थी, लेकिन पिछले 24 घंटे में यह दर 2.5 प्रतिशत से भी नीचे है, इसका मतलब संक्रमण काफी कम हो गया है, अप्रैल में एक दिन ऐसा था जब 24 घंटे में 28000 से ज्यादा केस ते लेकिन अब पिछले 24 घंटे में लगभग 1600 के मिले हैं.

About Aditya Jaiswal

Check Also

मां सफाईकर्मी तो पिता चतुर्थ श्रेणी के कर्मचारी, नौवीं बार में पास की UPSC सिविल सेवा परीक्षा

मुंबई : सफाई कर्मचारी के रूप में काम करने वाली मां के बेटे ने यूपीएससी- ...