Breaking News

मौसम विभाग ने इन राज्यों में जारी किया अलर्ट, अगले 24 घंटे होगी लगातार बारिश

राजस्थान के लिये आज बड़ी खुशखबरी आई है. देशभर में तेजी से आगे बढ़ रहे मानसून ने आज राजस्थान में भी विधिवत प्रवेश कर लिया है. इस बार मानसून ने राजस्थान में आने के अपने नियत समय से करीब एक सप्ताह पहले प्रवेश किया है.

मानसून के आगाज पर झालावाड़ जिला मुख्यालय पर हल्की फुहारें गिरी हैं. मॉनसून की उत्तरी सीमा दीव, सूरत, नंदरबार, भोपाल, नौगोंग, हमीरपुर, बाराबंकी, बरेली, सहारनपुर, अंबाला और अमृतसर से गुजर रही है.उत्तर प्रदेश में अगले 24 घंटों के दौरान फिर से कुछ सक्रिय होने की संभावना है.

इसके पूर्व मेरठ में गुरुवार को 3.4 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई। यह सामान्य बारिश थी। इतनी बारिश से ही शहर भर में जलभराव हो गया। हालांकि गर्मी से लोगों को राहत मिली। शुक्रवार को भी आसमान में बादलों का डेरा रहेगा और बारिश के आसार हैं।

लखनऊ स्थित मौसम केंद्र की रिपोर्ट के मुताबिक पूर्वी उत्तर प्रदेश और आसपास के क्षेत्रों में कम दबाव का क्षेत्र बन रहा है जिससे अगले 24 से 48 घंटों के दौरान राज्य के इस हिस्से के विभिन्न जिलों में बारिश हो सकती है.

रिपोर्ट के मुताबिक अगले 24 घंटों के दौरान प्रदेश के महराजगंज, सिद्धार्थ नगर, गोंडा, बलरामपुर, श्रावस्ती, बहराइच, लखीमपुर खीरी और आसपास के इलाकों में बहुत भारी बारिश होने का अनुमान है.

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका की जेल से रिहा हुए 5 भारतीय मछुआरे

चेन्नई। श्रीलंका नौसेना द्वारा हिरासत में लिए गए 5 भारतीय मछुआरों को बुधवार को भारत ...