Breaking News

अमेरिका की मियामी यूनिवर्सिटी CMS छात्र को देगी 88,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप

लखनऊ। अमेरिका की प्रतिष्ठित मियामी यूनिवर्सिटी सिटी मोन्टेसरी स्कूल, अलीगंज (प्रथम कैम्पस) के छात्र अरीब जिया खान को उच्चशिक्षा हेतु 88,000 अमेरिकी डालर की स्कॉलरशिप देगी। अरीब को यह स्कॉलरशिप चार वर्षीय उच्चशिक्षा अवधि के दौरान प्रदान की जायेगी। अमेरिका एवं हाँगकाँग के अन्य विश्वविद्यालयों ने भी इस मेधावी छात्र को उच्चशिक्षा हेतु आमन्त्रित किया है। अरीब ने इस सफलता का श्रेय विद्यालय के अपने शिक्षकों व शान्तिपूर्ण शैक्षिक वातावरण को दिया है। सीएमएस संस्थापक डा. जगदीश गाँधी ने सीएमएस छात्र की सफलता पर हार्दिक प्रसन्नता व्यक्त करते हुए उसके उज्जवल भविष्य की कामना की है।

प्रतिवर्ष भारी संख्या में सीएमएस छात्र विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में उच्चशिक्षा हेतु चयनित होते हैं। इस वर्ष अभी तक सीएमएस के 80 से अधिक छात्रों ने अमेरिका, इंग्लैण्ड, कैनडा, आस्ट्रेलिया, जापान, सिंगापुर, जर्मनी आदि विभिन्न देशों के ख्यातिप्राप्त विश्वविद्यालयों जैसे कैम्ब्रिज यूनिवर्सिटी, कैलीफोर्निया इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (कैलटेक), मैसाचुसेट्स इन्स्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी (एम.आई.टी.), स्टेनफोर्ड यूनिवर्सिटी, कार्नेल यूनिवर्सिटी, मेलबर्न यूनिवर्सिटी एवं नेशनल यूनिवर्सिटी ऑफ सिंगापुर आदि में स्कॉलरशिप के साथ चयनित होकर लखनऊ का नाम रोशन किया है।

श्री शर्मा ने बताया कि सीएमएस प्रदेश में एकमात्र एस.ए.टी. (सैट) एवं एडवान्स प्लेसमेन्ट (ए.पी.) टेस्ट सेन्टर है जो उत्तर प्रदेश एवं आसपास के अन्य राज्यों के छात्रों को विश्व के सर्वश्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में स्कॉलरशिप के साथ उच्च शिक्षा प्राप्त करने में मदद कर रहा है।

About Samar Saleel

Check Also

महिला कल्याण बाल विकास एवं पुष्टाहार मंत्री ने विभाग की 100 दिन की गिनाईं उपलब्धियाँ

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें Published by- @MrAnshulGaurav Thursday, July 07, 2022 लखनऊ। प्रदेश ...