Breaking News

खनन निदेशक माला श्रीवास्तव ने मुरादाबाद में खनन क्षेत्रों का निरीक्षण किया 

लखनऊ। निदेशक भूतत्व एवं खनिकर्म विभाग उत्तर प्रदेश माला श्रीवास्तव ने रविवार को मुरादाबाद मण्डल एवं बरेली मण्डल के खनन अधिकारियों, तथा अपर जिलाधिकारी (वि/रा) मुरादाबाद सत्यम मिश्र, पुलिस अधीक्षक (ट्रैफिक) मुरादाबाद, सहायक सम्भागीय परिवहन अधिकारी (प्रवर्तन) एवं वन विभाग के अधिकारी सहित निदेशालय के अधिकारियों के साथ सर्किट हाउस मुरादाबाद में खनन से संबंधित प्रकरणों की समीक्षा की।

👉हमारे संविधान में स्थायित्व के साथ-साथ परिवर्तनशीलता का एक साथ समावेश : सुरेश खन्ना

बैठक के दौरान उपखनिजों का बाजार मूल्य न्यूनतम रखने का निर्देश दिया गया जिससे आम आदमी को सस्ती दरों पर आसानी से खनिज उपलब्ध हो सकें।

उन्होंने निर्देश दिए अवैध खनन व अवैध खनन परिवहन किसी भी दशा में नहीं होना चाहिए, इसके लिए सघन चेकिंग की जाए और खनन कार्यों पर पैनी नजर रखी जाए। किसी भी स्तर पर लापरवाही या हीलाहवाली क्षम्य नहीं होगी।

खनन निदेशक माला श्रीवास्तव ने मुरादाबाद में खनन क्षेत्रों का निरीक्षण किया 

यह भी निर्देश दिये गये कि नये क्षेत्रों को चिन्हित कर जनहित में अधिक से अधिक क्षेत्रों को खनन परिहार पर नियंत्रित करने की कार्यवाही की जाये जिससे अवैध खनन व परिवहन की संभावना न हो तथा बाजार में खनिज की उपलब्धता बनी रहें।

सीमावर्ती जनपदों से आने वाले खनिज वाहनों की सघन की जाये, जिससें खनिजों की ओवरलोडिंग तथा अवैध परिवहन पर अंकुश लगाया जा सकें। खनन निदेशक द्वारा बैठक के दौरान कड़े निर्देश दिए गए कि ईंट भट्ठों से विनियमन शुल्क शीघ्र जमा कराया जाये।

👉बिना किसी लैंगिक भेदभाव के समान कार्य के लिए समान वेतन होः प्रो आशुतोष सिन्हा

खनन निदेशक माला श्रीवास्तव द्वारा निदेशालय के अधिकारियों के साथ जनपद मुरादाबाद में रामगंगा नदी तल स्थित मोरा ऐहतमाली बालू क्षेत्र का स्थलीय निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान सम्बंधित अधिकारियों को निर्देश दिए कि पट्टा शर्तो का उल्लंघन किया जाता हुआ पाये जाने पर संबंधित पट्टा धारक के साथ-साथ सम्बंधित खनन अधिकारी के विरूद्ध भी कड़ी कार्यवाही की जायेगी

About Samar Saleel

Check Also

सनातन की ज्योत जगाने आया ‘सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल’

मुंबई। सनातन वर्ल्ड’ यूट्यूब चैनल (Sanatan World YouTube channel) सत्य सनातन हिन्दू धर्म के मूल ...