Breaking News

जनहित की योजनायें जन-जन तक पहुॅचने से आम आदमी के जीवन में खुशहाली आयी- मंत्री गुलाब देवी

औरैया। दिबियापुर स्थित गेल ऑडिटोरियम में गरीब कल्याण महोत्सव आयोजन के अंतर्गत गरीब लाभार्थियों को योजनाओं से संबंधित प्रशस्ति पत्र व प्रमाण पत्र देकर सम्मानित किए जाने का कार्यक्रम का आयोजन शिक्षा विभाग की राज्य मंत्री (स्वतंत्र प्रभार) गुलाब देवी की अध्यक्षता में किया गया।

जनहित की योजनायें जन-जन तक पहुॅचने से आम आदमी के जीवन में खुशहाली आयी- मंत्री गुलाब देवी

कार्यक्रम में सर्वप्रथम माननीय राज्य मंत्री व मंत्री द्वारा दीप प्रज्ज्वलन व मां सरस्वती के चित्र पर पुष्प अर्पित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। तत्पश्चात भाजपा जिला अध्यक्ष श्री राम मिश्रा जी द्वारा माननीय राज्य मंत्री जी को पुष्प भेंट कर सम्मानित किया गया इसी के साथ ही भाजपा पदाधिकारियों ने एक एक कर सभी सम्मानित मंत्री व अध्यक्ष का पुष्प भेंट कर सम्मान किया।

इसके उपरांत आजादी के अमृत महोत्सव के तहत कार्यक्रम में 2 महिलाओं की गोद भराई व एक बच्चे का अन्नप्राशन कराया गया। जिला अध्यक्ष द्वारा संबोधित किया गया कि भारत सरकार के 8 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष में गरीब कल्याण योजना के अंतर्गत सभी आम लोगों का स्वागत कर उन्हें बहुत-बहुत बधाइयां भी देता हूं, साथ ही माननीय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र दामोदरदास मोदी जी के अत्यंत सराहनीय कार्य के लिए भारत के सभी लोगों द्वारा मैं बहुत बहुत बधाइयां देता हूं।

गेल ओडीटोरियम में आयोजित लोक कल्याण जनसभा को सम्बोधित करते हुये राज्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सरकार ने गांवों, गरीब, किसान, महिलाओं, युवाओं तथा समाज के सभी वर्गाे के जीवन स्तर को उठाने के लिये योजना का क्रियान्वयन जमीनी स्तर पर किया है। गरीबों को निःशुल्क आवास, शुद्ध पेयजल, सामुदायिक शौचालय, जनधन खाते तथा किसान सम्मान निधि पेंशन उनके निजी खाते में शत् प्रतिशत धनराशि प्राप्त हो रही है।

प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना के माध्यम से किसानों को दैवीय आपदा में होने वाले नुकसानों से सुरक्षा प्रदान की गयी है। मुख्यमंत्री के नेतृत्व में प्रदेश के सांस्कृतिक वैभव को पुर्नस्थापित करते हुये विकास किया जा रहा है। उन्होने कहा कि सरकार की नीति अपराध और हिंसा के विरूद्ध जीरो टालरेन्स की है, किसी भी अपराधी और हिंसा में लिप्त व्यक्ति को किसी भी कीमत पर बख्शा नही जायेगा। उन्होंने कहा कि सरकार द्वारा चलायी जा रही जनहित की योजनायें जन-जन तक पहुॅचने से आम आदमी के जीवन स्तर में बदलाव आया है।

कार्यक्रम के मध्य जिलाधिकारी महोदय द्वारा अवगत कराया गया कि सरकार द्वारा संचालित योजनाओं से होने वाले लाभ से कभी भी किसी को वंचित ना रखने के लिए आप सभी लोगों का सहयोग बहुत जरूरी है, इसमें आने वाली पीढ़ी का मुख्य रूप से सहभागिता होना अति आवश्यक है। उन्होंने कहा कि मनुष्य के गर्भाशय से लेकर मृत्यु तक व उसके मध्य जीवन से संबंधित जितनी भी योजनाएं सरकार द्वारा संचालित की जाती है उसका लाभ प्राप्त करने के लिए लोगों को जागृत होना चाहिए।

कार्यक्रम के दौरान प्रदेश अध्यक्ष देवेश कोरी, भाजपा जिलाध्यक्ष राम मिश्रा, जिला प्रभारी प्रमोद अग्रहरि, पूर्व जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता, जिला पंचायत अध्यक्ष कमल दोहरे, कार्यक्रम संयोजक भुवन प्रकाश गुप्ता, ललिता दिवाकर, ऋषि पांडे, कुलदीप दुबे, रजत दीक्षित, मीडिया प्रभारी दिलीप मिश्रा, महिला पदाधिकारी साधना तिवारी, चंद्रकांति मिश्रा, जिलाधिकारी प्रकाश चंद्र श्रीवास्तव, पुलिस अधीक्षक अभिषेक वर्मा, अपर जिलाधिकारी न्यायिक अब्दुल बासित, परियोजना निदेशक हरेंद्र सिंह व भाजपा जनप्रतिनिधि कार्यकर्ता एवं समस्त अधिकारीगण व लाभार्थी उपस्थित रहे।

About reporter

Check Also

सरकार जीएसटी की दरों में बढ़ोत्तरी न करे, कर दाता बढ़ाये: टीएन अग्रवाल

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें आगरा। स्थानीय से लेकर राष्ट्रीय परिदृश्य पर व्यापारियों ...