Breaking News

आस्ट्रिया में आयोजित म्यूजिक कन्सर्ट में प्रतिभाग करेंगे सीएमएस के संगीत शिक्षक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल के संगीत शिक्षकों का पांच सदस्यीय दल आस्ट्रिया की राजधानी वियना में आयोजित इण्टरनेशनल म्यूजिक कन्सर्ट में प्रतिभाग हेतु 15-दिवसीय यात्रा पर आस्ट्रिया जायेगा, जहां वे म्यूजिक कन्सर्ट में अपनी सुमधुर संगीत प्रस्तुतियों का समाँ बाधेंगे।

सिटी मोन्टेसरी स्कूल

म्यूजिक कन्सर्ट में प्रतिभाग हेतु आस्ट्रिया रवाना होने वालों में सीएमएस की पाश्चात्य संगीत शिक्षिका जिनस येगन, सीएमएस गोमती नगर (प्रथम कैम्पस) के संगीत शिक्षक ओस्विन मोजेस, सीएमएस गोमती नगर (द्वितीय कैम्पस) के संगीत शिक्षक उत्कर्ष श्रीवास्तव एवं CMS राजाजीपुरम कैम्पस के संगीत शिक्षक सृष्टि पाण्डेय एवं अभय सैमुअल पीटर शामिल हैं।

👉9 साल देश बेहाल…जन-जन पूछ रहा 9 सवाल : दीपेन्द्र हुड्डा

यह इण्टरनेशनल म्यूजिक कन्सर्ट वियना में 6 से 19 जून तक आयोजित किया जा रहा है। इस संगीत महोत्सव में सीएमएस के संगीत शिक्षक जर्मन संगीतकार कार्ल ओर्फ द्वारा रचित गीतों की प्रस्तुति देंगे, साथ ही सीएमएसमें छात्रों को प्रदान की जा रही संगीत शिक्षा का परचम भी लहरायेंगे। सीएमएस का मानना है कि छात्रों को जीवन मूल्यों व उच्च विचारों से भरपूर संगीत एवं ललित कलाओं की शिक्षा अनिवार्य रूप से प्रदान की जानी चाहिए।

सुमधुर संगीत मन को सुन्दर, शान्त एवं सरस बनाने के साथ ही आत्मबल की वृद्धि में सहायक होता है एवं भावी पीढ़ी के सर्वांगीण विकास में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। यही कारण है कि सीएमएस में संगीत शिक्षा पर विशेष बल दिया जाता है।

About Samar Saleel

Check Also

लघु उद्योग भारती ने मनाया अपना 30 वां स्थापना दिवस

लखनऊ। लघु उद्योग भारती सूक्ष्म लघु उद्योगों का एक मात्र अखिल भारतीय संगठन है। “उद्योग ...