Breaking News

नई Electric Car पोलस्टार 3 मार्किट में हुई लांच, सिंगल चार्ज में तय करेगी 610km तक का सफर

स्वीडिश-चीनी ऑटोमोटिव इलेक्ट्रिक परफॉर्मेंस कार ब्रांड Polestar (पोलस्टार) ने अपनी पहली इलेक्ट्रिक एसयूवी Polestar 3 (पोलस्टार 3) को पेश किया है। यह इलेक्ट्रिक कार 620 किमी की रेंज का दावा करती है।इस इलेक्ट्रिक कार में डुअल इलेक्ट्रिक मोटर दी गई है जो 517hp और 910Nm का टॉर्क जेनरेट करती है. हम आज इस लेख में आप लोगों को इस कार में दी गई खूबियों और सिंगल चार्ज में ये कार कितने किलोमीटर की ड्राइविंग रेंज देती है इस बात की जानकारी देंगे.

 इस इलेक्ट्रिक एसयूवी कार की अगर हम स्पीड की बात करें तो बता दें कि ये कार सिर्फ 0.5 सेकेंड्स में ही 0 से 100kph की रफ्तार पकड़ने में सक्षम है.पोलस्टार ब्रांड की इस लेटेस्ट कार की टॉप स्पीड 210kph है. स्पीड के बाद अब आइए आपको ड्राइविंग रेंज की जानकारी देते हैं.Polestar 3 में डुअल-मोटर कॉन्फिगरेशन और पीछे की तरफ पावर बायस होगा। यह कार स्टैंडर्ड तौर पर कुल 486 bhp और 840 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करती है।  दूसरी ओर, ऑप्शन परफॉर्मेंस पैक पावर उत्पादन को 516 bhp और 910 Nm तक बढ़ा देता है।

0 से 100 किमी प्रति घंटा की रफ्तार सिर्फ 4.7 सेकंड में पकड़ लेती है। 111kWh की बैटरी क्षमता के साथ, Polestar 3 में WLTP का दावा किया गया 620 किमी तक की रेंज और 250kW की अधिकतम चार्जिंग दर मिलती है। ड्राइविंग रेंज की बात करें तो इस लेटेस्ट इलेक्ट्रिक कार को लेकर कहा जा रहा है कि ये कार सिंगल चार्ज में 610km तक का सफर तय कर लेती है. स्पीड और ड्राइविंग रेंज के बाद आइए अब आप लोगों को इस कार में मौजूद अन्य खासियतों के बारे में बताते हैं.

About News Room lko

Check Also

शुरुआती झटकों के बाद बाजार में हरियाली लौटी; सेंसेक्स 486 अंक चढ़ा, निफ्टी 22550 के पार

घरेलू शेयर बाजार में गुरुवार को शुरुआती झटकों के बाजवूद दमदार क्लोजिंग हुई। लगातार पांचवें ...