बिहार में फिर छाए नीतीश, 16 नवंबर को ले सकते हैं मुख्यमंत्री पद की शपथ

बिहार में नीतीश कुमार की सरकार बनने जा रही है। विधानसभा चुनाव में एनडीए को स्पष्ट बहुमत मिला है। अब नीतीश कुमार दिवाली के बाद एक बार फिर मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। सूत्रों की मानें तो 16 नवंबर को शपथ ग्रहण समारोह हो सकता है। नीतीश कुमार इस बार सातवीं बार बिहार के मुख्यमंत्री के रूप में शपथ लेंगे। सबसे पहले साल 2000 में वो मुख्यमंत्री बने थे और तब से अबतक अलग-अलग मौकों पर वो शपथ ले चुके हैं।

चुनाव नतीजों में इस बार भारतीय जनता पार्टी एनडीए में बड़ा भाई बनी है। ऐसे में लगातार बीजेपी के कुछ नेता ऐसी मांग उठा रहे थे कि इस बार मुख्यमंत्री बीजेपी का ही बनना चाहिए। लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार शाम को बीजेपी मुख्यालय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए साफ कर दिया कि बिहार में नीतीश कुमार की अगुवाई में ही एनडीए की सरकार बनेगी। बुधवार देर शाम को नीतीश कुमार की ओर से चुनाव नतीजों पर पहली प्रतिक्रिया दी गई। उन्होंने लिखा कि जनता मालिक है और उन्होंने एनडीए को पूर्ण बहुमत दिया है। नीतीश कुमार ने इसी के साथ लिखा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का चुनाव के दौरान सहयोग के लिए शुक्रिया।

Loading...

गौरतलब है कि इस बार बिहार विधानसभा चुनाव में एनडीए को कुल 125 सीटें मिली हैं, इनमें से 74 भाजपा को, 43 जदयू, 4 हम और 4 VIP को सीटें मिली हैं। वहीं, तेजस्वी की अगुवाई वाला महागठबंधन सिर्फ 110 पर रुक गया। ऐसा करीब दो दशक के बाद हुआ है जब एनडीए में साथ रहते हुए बीजेपी की सीटें जदयू से अधिक हो।

Loading...

About Aditya Jaiswal

Check Also

सीवर और वाटर लाइन डलवाने के लिए क्षेत्र का सर्वेक्षण

लखनऊ। गोमती नगर जनकल्याण महासमिति द्वारा सीवर और वाटर लाइन डलवाने हेतु कौशलपुरी व गीतापुरी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *