Breaking News

निजी वाहनों की कल नई दिल्ली में नो एंट्री, भारी संख्या में पुलिस तैनात

ए संसद भवन (New Parliament Building) के उद्घाटन समारोह को देखते हुए रविवार को नई दिल्ली क्षेत्र को ट्रैफिक पुलिस की ओर से नियंत्रित क्षेत्र घोषित किया गया है। उद्घाटन कार्यक्रम में आने वाले तमाम वीआईपी और वीवीआईपी की बड़ी संख्या के कारण नई दिल्ली क्षेत्र में निजी वाहनों को प्रवेश की अनुमति नहीं होगी। यहां सुबह साढ़े पांच बजे से लेकर शाम करीब चार बजे तक पाबंदी रहेगी।

👉मानसिक या सामाजिक भेदभाव?

निजी वाहनों की कल नई दिल्ली में नो एंट्री

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने नए संसद भवन के उद्घाटन समारोह को लेकर ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। ट्रैफिक पुलिस ने इसमें कहा है कि 28 तारीख को बहुत सारे गणमान्य लोग उद्घाटन समारोह में शामिल होने के लिए आने वाले हैं। इस दौरान ट्रैफिक को सुचारू बनाए रखने के लिए यातायात की विशेष व्यवस्था की गई है। इस क्रम में नई दिल्ली जिले को नियंत्रित क्षेत्र की रखा गया है।

👉गांव को शहर बनाती सड़क

 समारोह को देखते हुए नए संसद भवन के आसपास कड़ी सुरक्षा रहेगी। पहलवानों ने यहां महिला पंचायत की घोषणा की है, उस कारण भी सुरक्षा बंदोबस्त सख्त किए गए हैं। वाहन चालकों को किसी तरह की परेशानी न हो, इसके लिए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस अपने ट्विटर हैंडल से भी लोगों को सूचना देती रहेगी। चालकों को वैसे तो यहां न आने की सलाह दी है, लेकिन अगर किसी को आपातकालीन स्थिति में नई दिल्ली क्षेत्र में आना है तो उन्हें वैकल्पिक मार्ग बताए जाएंगे। ट्रैफिक पुलिस ने लोगों से सहयोग की अपील की है।

ट्रैफिक पुलिस के मुताबिक, मदर टेरेसा क्रीसेंट रोड, तालकटोरा, बाबा खड़क सिंह मार्ग, गोल डाक खाना, अशोक रोड, पटेल चौक, विंडसर प्लेस, जनपथ, अकबर रोड, तीन मूर्ति मार्ग आदि क्षेत्र को रेगुलेटेड एरिया माना जाएगा। इस पूरे क्षेत्र में केवल सिविल सर्विस एस्पाइरेंट, स्थानीय निवासी, पहले इजाजत वाले और आपातकालीन वाहनों को ही आवागमन की छूट रहेगी।

About News Room lko

Check Also

किसी काम से बिधूना की ओर जा रहे पंचायत सहायक की सड़क हादसे में मौत, अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर

किसी काम से बिधूना की ओर जा रहे पंचायत सहायक की सड़क हादसे में मौत, अज्ञात वाहन ने मारी टक्कर

बेला-बिधूना मार्ग के कसहरी मोड़ पर हुई दुर्घटना, चालक वाहन समेत मौके से फरार बिधूना/औरैया। ...