Breaking News

NVS PGT ने जारी किया रिजल्ट, जल्द होंगे इंटरव्यू…

नवोदय विद्यालय समिति ने PGT भर्ती परीक्षा के लिए रिजल्ट की घोषणा कर दी है। रिजल्ट की घोषणा मेरिट लिस्ट के रूप में की गई है, जिसमें शामिल उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होना होगा। जो उम्मीदवार इस परीक्षा में शामिल हुए थे वो आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं।

ऐसे रिजल्ट करें चेक-
उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर रिजल्ट चेक कर सकते हैं। नीचे दिए गए स्टेप्स को फॉलो करके उम्मीदवार आसानी से अपना रिजल्ट डाउनलोड कर सकते हैं।

  • सबसे पहले नवोदय विद्यालय समिति की आधिकारिक वेबसाइट navodaya.gov.in पर जाएं।
  • अब होमपेज पर नीचे इंटरव्यू के लिए सेलेक्टेड उम्मीदवारों की लिस्ट का लिंक नजर आएगा।
  • इस लिंक पर क्लिक करते ही लिस्ट खुल जाएगी।
  • लिस्ट चेक करके अपना रोल नंबर और नाम ढूंढ़ें और लिस्ट डाउनलोड कर लें।

नवोदय विद्यालय समिति ने पोस्ट ग्रेजुएट टीचर के लिए इसी साल जुलाई में भर्तियां निकाली थीं, जिसके लिए ऑनलाइन कंप्यूटर बेस्ड टेस्ट (Computer Based Test) का आयोजन 17 सितंबर से 19 सितंबर 2019 के बीच किया गया था। इसके बाद उम्मीदवारों को सभी विषयों के लिए आपत्ति दर्ज कराने के लिए 24 सितंबर से 28 सितंबर 2019 तक का समय दिया गया था। वहीं गणित के लिए कैंडिडेट्स के पास 07 अक्टूबर से 11 अक्टूबर 2019 तक का समय था। सीबीटी में उम्मीदवारों के प्रदर्शन के आधार पर लिस्ट तैयार की गई है, अब उम्मीदवारों को इंटरव्यू में शामिल होना होगा।

फिलहाल इंटरव्यू कब होगा इसे लेकर कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन जल्द ही ऑफिशियल वेबसाइट पर इंटरव्यू का शेड्यूल जारी कर दिया जाएगा। वैसे अंदाजा है कि इंटरव्यू 02 दिसंबर से 12 दिसंबर, 2019 के बीच आयोजित किए जा सकते हैं। उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वो इंटरव्यू की तिथि की जानकारी के लिए लगातार आधिकारिक वेबसाइट चेक करते रहें ताकि कोई अपडेट छूटे ना।

About Samar Saleel

Check Also

गुरु पूर्णिमा में सद्गुरु योगीजी को समर्पित की पुस्तक

• मनोवैज्ञानिक डॉ प्रियंका ने गुरुपूर्णिमा में युवाओं को भेंट की स्वलिखित पुस्तक लखनऊ। संस्कार ...