Breaking News

रियासी जिले में मुठभेड़ में एक आतंकवादी ढ़ेर, 2 सुरकक्षाकर्मी घायल

जम्मू, 4 सितंबर। जम्मू संभाग के रियासी जिले के दूरदराज इलाके तुली में चल रही मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है और दो सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। जम्मू जोन के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (एडीजीपी) मुकेश सिंह ने कहा कि दो आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में पुलिस को मिली विशेष जानकारी के आधार पर सुरक्षा बलों द्वारा शुरू किए गए घेराबंदी और तलाशी अभियान के दौरान तुली इलाके के गली सोहाब गांव में मुठभेड़ हुई।

उन्होंने कहा कि शुरुआती गोलीबारी में एक आतंकवादी मारा गया और एक पुलिसकर्मी घायल हो गया, दूसरे आतंकवादी को मार गिराने के प्रयास जारी हैं।

इसी बीच जम्मू स्थित रक्षा पीआरओ लेफ्टिनेंट कर्नल सुनील बर्तवाल ने कहा कि मुठभेड़ में सेना का एक जवान भी घायल हो गया है। दोनों घायल कर्मियों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उन्होंने बताया कि मुठभेड़ दोपहर करीब दो बजे शुरू हुई जब पुलिस, सेना और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की एक संयुक्त टीम ने एक घर की घेराबंदी की, जहां आतंकवादियों ने रविवार और सोमवार की दरमियानी रात को बंदूक की नोक पर शरण ले रखी थी। घर में आतंकियों की मौजूदगी की सूचना मिलने के बाद सुरक्षा बल चार घंटे से ज्यादा की ट्रैकिंग के बाद गांव पहुंचे। उन्होंने कहा कि इसके बाद आतंकवादियों को घेर लिया गया लेकिन आतंकवादियों ने घेराबंदी से भागने के लिए अंधाधुंध गोलीबारी की लेकिन उन्हें सफलता नहीं मिली।

देर शाम दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी बंद हो गई है। उन्होंने कहा कि अंधेरे के कारण सुरक्षा बल सावधानी बरत रहे हैं और दूसरे आतंकवादी के बारे में पता लगाने के लिए घर के अंदर जाने का प्रयास कर रहे हैं। माना जा रहा है कि वह भी मारा गया है। उन्होंने बताया कि अभियान समाप्त होने के बाद आतंकवादियों की पहचान और समूह से जुड़ाव का पता चल जाएगा।

उन्होंने कहा कि निकटवर्ती राजौरी के साथ सीमावर्ती पुंछ जिले में इस साल कई मुठभेड़ हुई हैं, जिसके परिणामस्वरूप लगभग 20 आतंकवादी और 10 सुरक्षाकर्मी मारे गए हैं। उन्होंने कहा कि ज्यादातर आतंकवादी सीमा पार से भारत में घुसने की कोशिश के दौरान मारे गए हैं।

About News Desk (P)

Check Also

अन्तर्राष्ट्रीय गणित प्रतियोगिता में 100 परसेन्टाइल के साथ सीएमएस छात्र को विश्व में प्रथम रैंक

लखनऊ। सिटी मोन्टेसरी स्कूल अलीगंज द्वितीय कैम्पस के कक्षा-4 के मेधावी छात्र रूद्रेश पटेल ने ...