Breaking News

तीन दिन ही अभ्यास कर पाएगा इंग्लैंड, 6 दिन तक आइसोलेशन में रहेगी टीम

इंग्लैंड की टीम को श्रीलंका दौरा समाप्त होने के बाद भारत पहुंचने पर छह दिन तक आइसोलेशन में रहना पड़ेगा. इस कारण से टीम को पांच फरवरी से शुरू होने वाले पहले टेस्ट मैच से पूर्व अभ्यास के लिये केवल तीन दिन का समय मिलेगा. रिपोर्ट के अनुसार इंग्लैंड की टीम बुधवार को चेन्नई पहुंचेगी, जहां चार मैचों की सीरज के पहले दो मैच खेले जाएंगे.चेन्नई पहुंचने पर टीम को छह दिन कड़े आइसोलेशन में बिताने होंगे.

बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स पहुंचे भारत
श्रीलंका दौरे पर नहीं जाने वाले बेन स्टोक्स, जोफ्रा आर्चर और रोरी बर्न्स रविवार की रात को ही भारत पहुंच गये और उन्हें होटल में आइसोलेशन में रहने के बाद अभ्यास के लिये पांच दिन का समय मिलेगा.

सभी खिलाड़ियों का कोविड-19 के लिये छह दिन में तीन बार टेस्ट किया जाएगा. इंग्लैंड के खिलाड़ियों को श्रीलंका पहुंचने पर 48 घंटे बाद अभ्यास की अनुमति मिल गयी थी. इंग्लैंड के खिलाड़ियों में से केवल मोईन अली को आगमन पर पॉजीटिव पाया गया था.

कोविड-19 के बाद भारत में पहली सीरीज
भारत महामारी के बीच पहली अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला का आयोजन करेगा. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के लिये इसका सहज आयोजन महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे वह इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) को स्वदेश में आयोजित कर सकता है. आईपीएल 2020 संयुक्त अरब अमीरात में खेला गया था.

सीरज के अंतिम दो टेस्ट मैच 24 फरवरी से अहमदाबाद में खेले जाएंगे. यह सीरज बायो बबल एनवायरमेंट में खेली जानी है जो कि विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के दृष्टिकोण से भी महत्वपूर्ण है. आस्ट्रेलिया में शानदार जीत से भारत अभी तालिका में शीर्ष पर है।

About Ankit Singh

Check Also

हम्पी महिला कैंडिडेट्स शतरंज में दूसरे स्थान पर रहीं, टाईब्रेकर में चीनी खिलाड़ी को हराया

भारतीय ग्रैंडमास्टर कोनेरू हम्पी ने संयुक्त रूप से शीर्ष पर काबिज चीन की टी लेइ ...