Breaking News

Pakistan political crisis: अविश्वास प्रस्ताव की कार्यवाही के बीच हुआ जबरदस्त हंगामा, संसद को किया गया स्थगित

पाकिस्तान में प्रधानमंत्री इमरान खान के खिलाफ पेश अविश्वास प्रस्ताव पर आज नेशनल असेंबली में मतदान होना है। इससे पहले उन्होंने देश को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, हमारे देश के लिए मेरा संदेश है कि मैं आखिरी गेंद तक पाकिस्तान के लिए हमेशा लड़ता रहा हूं और लड़ता रहूंगा।

दरअसल, देश में जारी सियासी घमासान के बीच इमरान खान को सुप्रीम कोर्ट से तगड़ा झटका लगा था। कोर्ट ने संसद की कार्यवाही को गलत बताते हुए आदेश दिया था कि, इमरान खान को अविश्वास प्रस्ताव का सामना करना होगा।

पाकिस्तान के पूर्व पीएम नवाज शरीफ की बेटी ने अविश्वास प्रस्ताव को लेकर नेशनल असेंबली में गतिरोध के बीच इमरान खान को मनोरोगी बताया है। उन्होंने कहा, ‘मामला पूरी तरह से गतिरोध में ला दिया गया है। 22 करोड़ का देश अब बिना सरकार के है। संविधान का यह घोर उल्लंघन और सुप्रीम कोर्ट के आदेशों की अवहेलना हो रही।’

उन्होंने एक अन्य ट्वीट में कहा, ‘एक व्यक्ति जो अब अपने होश में नहीं है, उसे कहर बरपाने और पूरे देश को नीचे लाने की अनुमति नहीं दी जा सकती है। यह कोई मजाक नहीं है। उसे पीएम या पूर्व पीएम के रूप में नहीं माना जाना चाहिए, उसे एक मनोरोगी के रूप में माना जाना चाहिए जो सिर्फ खुद को बचाओ और पूरे देश को बंधक बना रहा है।’

अविश्वास प्रस्ताव पर संसद की कार्यवाही शुरू हो चुकी है। इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ के कुछ ही सांसद नेशनल असेंबली में मौजूद हैं। जबकि, विपक्ष की सीटें भरी हुई हैं।

About News Room lko

Check Also

श्रीलंका में रामायण से जुड़े स्थलों को विकसित करने पर भारत का जोर

कोलंबो। भारत और श्रीलंका का प्राचीन काल से ही खास सांस्कृतिक जुड़ाव रहा है। साझा ...