Breaking News

खेल से होता है युवाओं का शारीरिक और मानसिक विकास : अंजनी सिंह

टूर्नामेंट के तीसरे दिन 39 जीटीसी और डीएफए रेड रही विजयी

धानापुर/चंदौली। अमर वीर इंटर कालेज के मैदान पर आजाद मुस्लिम रोज स्पोर्टिंग क्लब के तत्वावधान में आयोजित जमील खान जिद्दी मेमोरियल 49वीं राज्य स्तरीय फुटबॉल प्रतियोगिता के तीसरे दिन शनिवार को दो मैच हुए। पहला मैच में 39 जीटीसी वाराणसी ने डीएफए ब्लू वाराणसी की टीम को 5-1 से पराजीत किया। 39 जीटीसी के तुशान्त ने दो गोल और सूरज, साहिल व पारस ने एक-एक गोल किये जबकि डीएफए ब्लू की तरफ से एकमात्र गोल तौसीफ ने किया वहीं दूसरे मैच में डीएफए रेड वाराणसी ने एफसी गोरखपुर को 5-0 से पराजीत किया। नीतेश शयम के बेहतरीन खेल की वजह से डीएफए की टीम ने आसानी से विपक्षी टीम को पराजीत किया। नीतेश शयम ने 4 गोल किये जबकि अनस ने एक गोल किया।


मैच के अथिति रहे समाजसेवी अंजनी सिंह ने कहा कि खेल से युवाओं का शारीरिक व मानसिक विकास होता है वहीं खेल से युवाओं में अनुशासन की भावना पैदा होती है। खेल में हार-जीत कोई मायने नहीं रखती है, बल्कि हारने वाले को भविष्य में जीतने की प्रेरणा मिलती है। हार-जीत की परवाह किए बगैर खेलना चाहिए। खेलकूद के जरिये खिलाड़ियों में सामूहिक खेलकूद की भावना का विकास होता है।

उन्होंने कहा कि जिला की जनता एवं नौजवानों के लिए मेरे पास वादा नहीं इरादा है औऱ राजनीति के क्षेत्र में देश प्रदेश के सर्व धर्म-सर्व जाति की जनता के प्रति सौहार्द प्रेम आपसी भाईचारे का भाव है। गरीब मजलूम पीड़ित किसानों के हित के लिए सिर्फ नीति है औऱ मेरी नीति में कोई राज नहीं रखता, जो कहता बोलता हूँ निर्भीक होकर खुलेआम बोलता हूँ। हिंदुस्तान कि मिट्टी में जन्म लेने वाला हर जाति धर्म का भाई सच्चा हिंदुस्तानी है जिसे कोई सरकार कोई अधिकारी उनके हक को छीन नहीं सकता। मैं अपील करता हूँ कि आप सब लोग किसी की बातों में आकर आपस में एक दूसरे के खिलाफ ना लड़े आपस में एक रहें किसी के गलत राजनीतिक चाल का शिकार ना बनें।


इस दौरान मुख्य रूप से हाजी इबरारूल हक खान, मुनव्वर खान, हाफिज इबरार खान, तौहीद खान, शाहनवाज खान, मंजूर खान, कलाम खान, आतिफ खान, राशिद खान, अंसार खान, जैद खान, नौशाद खान, शाहिद खान सहित क्षेत्रीय जनता भारी संख्या में मौजूद रही।

About Samar Saleel

Check Also

आईओए का बड़ा फैसला, ओलंपिक जाने वाले पहलवानों को देगा सहयोग, विनेश की मांग भी स्वीकारी

ओलंपिक जाने वाले देश के छह पहलवानों को सहायता देने पर भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ...