Breaking News

मुख्यमंत्री योगी के जन्मदिन पर सरल केयर द्वारा ड्रीम वैली में वृक्षारोपण

लखनऊ। अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के अवसर पर सरल केयर फाउंडेशन के द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ जी के जन्मदिन को बधाई देने के साथ ड्रीम वैली पार्क में ‘पाकड़’ के पौधे का रोपण कर एक अभियान की शुरुआत की. सरल केयर फाउंडेशन साल भर अलग अलग अवसरों पर पूरे साल वृक्षारोपण करेगा.

मुख्यमंत्री के जन्मदिन दिवस के अवसर पर पौधा लगाने में कार्यक्रम में ड्रीम वैली के राजेश राय, सरल केयर फाउंडेशन की प्रेसिडेंट रीता सिंह, संजोगिता महाजन मेमोरियल ट्रस्ट के अनुराग महाजन, ओमेश्वर सिंह, संगीता सिंह, समाजसेवी और इनरव्हील क्लब की अमिता सिंह और उत्तर प्रदेश मान्यता प्राप्त संवाददाता समिति के पूर्व कोषाध्यक्ष इंद्रेश रस्तोगी और ऐश्वर्या सिंह मुख्य रूप से उपस्थित थे.

‘पाकड़’ के एक पौधे के बाद 11 विभिन्न प्रकार के पौधों का रोपण किया गया। जिंसमे गुड़हल, कनेर, पीपल, बरगद, आम और अमरूद जैसे छोटे छोटे पौधे भी थे। राजेश राय ने कहा ‘मुख्यमंत्री जी के जन्मदिन पर एक पौधे को लगा कर सुखद अनुभूति हो रही है. इस पौधे का संरक्षण किया जायेगा’.

सरल केयर फाउंडेशन की अध्यक्ष रीता सिंह ने कहा ‘संस्था हर साल अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण दिवस के अवसर पर पौधे लगवाने के काम करती हैं. इसके साथ ही पर्यावरण संरक्षण के लिए जागरूकता अभियान भी करती हैं. इस बार पर्यावरण संरक्षण के लिए प्ले कार्ड पर सन्देश लिख कर प्रचारित किया गया.’

इन प्ले कार्ड में ‘पेड़ होंगे नष्ट, सांस लेने में होगा कष्ट’, ‘बच्चो को दीजिये शिक्षा, पर्यावरण की करे रक्षा’, ‘पेड़ काटना पाप प्रकृति नहीं करेगी माफ’, ‘सौर ऊर्जा, भविष्य की ऊर्जा’ ऐसे सन्देश लिखे थे. सभी इस प्ले कार्ड में लिखे संदेशों को ज़्यादा से ज्यादा जनता के बीच प्रचारित करने का काम करेगे. जिससे पर्यावरण संरक्षण का अभियान सफल हो.

About Samar Saleel

Check Also

औरैया : गोवंश की चिकित्सा सुविधा मैं ना हो कमी : जिलाधिकारी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें विद्यालय परिसर में छायादार वृक्ष अवश्य लगाई जाएं ...