Breaking News

उप्र में चौराहों पर लगाये जायेंगे रेपिस्ट और शोहदों के पोस्टर, सीएम योगी ने दिये आदेश

उत्तर प्रदेश में बढ़ रहे महिला अपराध पर रोक लगाने के लिये योगी सरकार ने नया आदेश जारी किया है. प्रदेश में बच्चियों के साथ रेप करने वाले, छेडख़ानी करने वाले और यौन अपराध करने वाले अपराधियों के चौहारों पर पोस्टर लगाए जाएंगे.

दुराचारियों और अपराधियों के खिलाफ सीएम योगी का ऑपरेशन शुरू हो गया है. यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने अधिकारियों को आदेश दिया कि दुराचारी, पेशेवर अपराधियों के भी चौराहों पर पोस्टर लगाए जाएं. ताकि ऐसे अपराधियों के बारे में लोगों को पता चले और समाज उनका बहिष्कार करे. माना जा रहा है कि रेपिस्ट में वही अपराधी शामिल होंगे, जिन्हें अदालत ने दोषी करार दिया हो.

योगी ने कहा कि महिलाओं और बच्चियों के साथ रेप, छेडख़ानी, यौन उत्पीडऩ या शोषण करने वाले अपराधियों और दुराचारियों के मददगारों के भी नाम उजागर किए जाएं. ऐसा करने से उनके मददगारों में भी बदनामी का डर पैदा होगा.

सीएम ने महिलाओं और बच्चियों के साथ हो रहे अपराधों को लेकर यूपी पुलिस को चेतावनी जारी की है. उन्होंने कहा है कि कहीं भी महिलाओं के साथ कोई आपराधिक घटना हुई तो संबंधित बीट इंचार्ज, चौकी इंचार्ज, थाना प्रभारी और सीओ जिम्मेदार होंगे. उनकी जवाबदेही तय की जाएगी और उनके खिलाफ ऐक्शन होगा.

योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि महिलाओं से किसी भी तरह का अपराध करने वाले दुराचारियों को महिला पुलिस कमिज़्यों से ही दंडित कराया जाए. उन्होंने कहा कि महिला पुलिस कर्मी ऐसे अपराधियों को सबक सिखाएं ताकि वे महिलाओं के साथ अपराध करने में डरें.

About Aditya Jaiswal

Check Also

लखनऊ को और बेहतर, और अधिक सुन्दर बनाने के लिये करें वोट- पंकज सिंह

• प्रबुद्ध वर्ग, चिकित्सकों, केमिस्टों और वरिष्ठ व्यापारियों के अनुरोध पर चाय पर चर्चा में ...