Breaking News

अपने देश की सुरक्षा हमारा अधिकार, भारत में ईरानी राजदूत इलाही बोले- इस्राइल से बदला लेंगे

ईरान में हमास के शीर्ष नेता इस्माइल हानिया की हत्या के बाद पश्चिम एशिया में तनाव चरम पर है। भारत में ईरान के राजदूत डॉ. इराज इलाही ने कहा कि अपने देश की सुरक्षा करना हमारा अधिकार है। हम जवाबी कार्रवाई कैसे करेंगे, इस पर विचार चल रहा है। मगर यह तय है कि हम इस्राइल से बदला जरूर लेंगे।

डॉ. इराज इलाही ने कहा कि पश्चिम एशिया में स्थिति अच्छी नहीं है। गाजा और लेबनान में इस्राइल लगातार हिंसा को बढ़ावा दे रहा है। हाल ही में इस्राइल ने ईरान में एक आतंकवादी ऑपरेशन चलाकर हमास नेता इस्माइल हानिया की हत्या कर दी। वह ईरान के आधिकारिक अतिथि थे। इसके अलावा गाजा में अब तक 40 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 90 हजार लोग घायल हो गए हैं। यह सिलसिला लगातार जारी है। इसके चलते फलस्तीन विस्थापित हो रहे हैं। स्थिति लगातार बढ़ती और बिगड़ रही है। वहीं इतने बड़े नरसंहार के लिए जिम्मेदार इस्राइल और नेतन्याहू को अमेरिका का समर्थन मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि हमने जांच में पाया कि इस्माइन हानिया की हत्या में सात किलोग्राम विस्फोटक से भरे गोले का इस्तेमाल किया गया। इसमें कोई संदेह नहीं है कि इस हत्या के पीछे इस्राइल का हाथ है। इस्राइल को इसे स्वीकार करने की जरूरत नहीं है। हमने ईरान में काफी आतंक और हत्याओं को देखा है, तो इस्राइल की ओर से किया गया। इसलिए हमें पूरा विश्वास है कि इसके पीछे भी इस्राइल का हाथ है।

ईरान की जवाबी कार्रवाई को लेकर उन्होंने कहा कि हमें राष्ट्रीय हित और राष्ट्रीय सुरक्षा का अधिकार है। हम कार्रवाई कैसे करेंगे, यह ताजा स्थिति पर निर्भर करेगा। मगर यह तय है कि जवाबी कार्रवाई करेंगे और बदला लेंगे। उन्होंने कहा कि स्वाभाविक है कि इस युद्ध से सभी लोगों की भावनाएं भड़केंगीं। मगर कार्रवाई को लेकर जल्द निर्णय लेंगे।

About News Desk (P)

Check Also

इमरान की पार्टी का दावा- लाहौर में शनिवार को होने वाली रैली से पहले पीटीआई के दर्जनों सदस्य गिरफ्तार

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान की पार्टी पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) ने गुरुवार को दावा ...