Breaking News

के दूसरे मैच में स्टीव स्मिथ ने हासिल किया बड़ा कीर्तिमान, तोड़ा….

ऑस्ट्रेलिया और साउथ अफ्रीका के बीच खेले जा रहे टेस्ट सीरीज के दूसरे मैच में स्टीव स्मिथ ने बड़ा कीर्तिमान हासिल कर लिया है। सिडनी में स्मिथ ने अपने टेस्ट करियर का 30वां शतक जड़ दिया है। इसके साथ वो डॉन ब्रैडमैन के 29 शतकों को पार कर लिया। ब्रैडमैन के टेस्ट में 20 शतक थे।

स्टीव स्मिथ से आगे ऑस्ट्रेलिया के लिए शतक लगाने वालों की लिस्ट में अब दो बैटर ही आगे है। रिकी पोंटिंग और स्टीव वॉ उनसे आगे हैं। टेस्ट शतक की बात करें तो स्मिथ के 30 टेस्ट शतक हो गए हैं। रिकी पोंटिंग के 41 शतक हैं। स्टीव वॉ के नाम 32 टेस्ट शतक हैं। बता दें की टेस्ट में सबसे ज्यादा शतक लगाने का रिकॉर्ड सचिन तेंदुलकर के नाम है। सचिन के कुल 51 टेस्ट शतक हैं।

सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में खेले जा रहे टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलिया की पकड़ मजबूत हो गई है। ऑस्ट्रेलिया का स्कोर 400 के पार हो गई है। उस्मान ख्वाजा ने शानदार शतक लगाया है। पारी की शुरुवात करने आए ख्वाजा ने मैच के दूसरे दिन अपने टेस्ट करियर का 13वां शतक लगाया है। ख्वाजा आज सुबह से ही लय में दिख रहे हैं।

अपने 93 टेस्ट में स्मिथ ऑस्ट्रेलिया की ओर से पांचवे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गए हैं। वह मैथ्यू हेडन से आगे निकल गए हैं। हेडन ने अपने टेस्ट करियर में 103 मैच में 50.73 की औसत और 30 शतकों के मदद से 8,625 रन बनाए थे। ऑस्ट्रेलिया में स्मिथ से ज्यादा टेस्ट रन सिर्फ रिकी पोंटिंग (13,378), एलन बॉर्डर (11,174), स्टीव वॉ (10,927) और माइकल क्लार्क (8,643) ने बनाए हैं।

स्टीव स्मिथ इस शतक के साथ सक्रिय खिलाड़ियों की सूची में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। उनके आगे विराट कोहली, डेविड वॉर्नर और जो रूट हैं।

विराट कोहली – 72
डेविड वार्नर – 45
जो रूट – 44
स्टीव स्मिथ – 42
रोहित शर्मा – 41

About News Room lko

Check Also

खेलकूद प्रतियोगिता की 200 मीटर दौड़ में आरुषि रहीं अव्वल, रस्साकस्सी में रेड हाउस ने मारी बाजी

🔊 खबर सुनने के लिए क्लिक करें औरैया के संजोस अकादमी में वार्षिक खेलकूद एवं ...