Breaking News

समय से पर्ची न मिलने से गन्ना किसान परेशान

मोहम्मदी खीरी। मोहम्मदी व आसपास के क्षेत्र के गन्ना किसान काफी परेशान है क्योंकि फरवरी माह बीत जाने के बाद भी आज तक गन्ने की पेड़ी खेतों में खड़ी है। इससे परेशान किसानों का कहना है कि मिल प्रशासन द्वारा गन्ने का सर्वे करने के बाद मिल प्रशासन पर्चियां जारी करता था तब पर्चियां आज की व्यवस्था से काफी अच्छी थी।

गन्ना सोसायटी के चक्कर लगाने की बाद

जब से गन्नासोसाइटी ने गन्ने का सर्वे किया है इस बार फरवरी का महीना बीत जाने के बाद भी आज तक खेतों में गन्ने की पेड़ी खड़ी है। जंग बहादुरगंज सोसाइटी के ग्राम बिजौलिया खानपुर के किसान प्रताप सिंह ने बताया कि कई बार गन्ना सोसायटी के चक्कर लगाने की बाद पर्चियां न मिलने पर उन्होंने मुख्यमंत्री के पोर्टल पर भी शिकायत की,लेकिन अभी तक पर्चियां नहीं मिल रही।

किसान मैसेज से भी गन्ना तुलवा सकता

किसानों का कहना है कि जो पर्ची जारी हो भी जाती है वह किसानों को समय से नही मिल रही हैं। जिस दिन की पर्ची होती है उस दिन ही किसानों को मिल रही हैI जब इस संबंध में गन्ना सचिव जेवीगंज गजेंद्र कटियार से बात की गई तो उन्होंने बताया कि हमारा छठा काम चल रहा है। 15 मार्च तक हम पर्चियां जारी कर देंगे।

जिन किसानों को पर्चियां देर में मिल रही है उसे दिखवाया जायेगा और यह जिम्मेदारी होगी कि किसान को समय से पर्ची मिल सके। इसके अलावा किसानों के पास पर्ची का जो मैसेज आता है,किसान उस मैसेज से भी अपना गन्ना तुलवा सकता है। लेकिन यहाँ ये ध्यान रखने वाली बात है कि अधिकांश किसान कम पढ़े लिखे हैं,जिससे मैसेज समय पर पढ़ पाना उनके लिए दिक्क्त वाली बात है।

सुखविंदर सिंह कम्बोज

About Samar Saleel

Check Also

भगवान गणेश के विधिवत पूजन अर्चन के साथ हुआ 173 पूर्वी विधानसभा चुनावी कार्यालय का उद्घाटन

लखनऊ। भगवान गणेश की विधिवत पूजा अर्चना के साथ लखनऊ पूर्वी विधानसभा चुनाव कार्यालय का ...