Breaking News

रात एक बजे थाने पर दागा रॉकेट से ग्रेनेड, खालिस्तान समर्थित आतंकवादियों पर संदेह

 पंजाब के तरनतारन जिले में शनिवार देर रात करीब एक बजे पुलिस थाने पर रॉकेट से ग्रेनेड दागा गया। घटना में किसी भी तरह के नुकसान की खबर नहीं है। कहा जा रहा है कि थाने की इमारत को भी नुकसान नहीं हुआ, क्योंकि पुलिस थाने के बाहरी खंभे से टकराने के बाद ग्रेनेड पलट गया।

मामला सरहाली इलाके का बताया जा रहा है जो कुख्यात गैंगस्टर हरविंदर सिंह उर्फ रिंदा का पैतृक गांव है। रिंदा के कुछ दिन पहले ही पाकिस्तान में मारे जाने की खबरें आई थी।

सूत्रों के मुताबिक, ग्रेनेड शक्तिशाली था। घटना की जानकारी के बाद डीजीपी पंजाब गौरव यादव और फॉरेंसिक टीम थाने में मौजूद है। इस हमले को पाकिस्तानी खुफिया यूनिट ISI के संरक्षण में खालिस्तान समर्थित आतंकवादियों द्वारा अंजाम दिए जाने का संदेह है।

गैंगस्टर से खालिस्तानी आतंकवादी बने हरविंदर सिंह रिंदा को कथित तौर पर पाकिस्तान में गोली मार दी गई थी। गैंगस्टर समूह दविंदर बंबीहा ने हत्या की जिम्मेदारी ली है।

हाल ही में रिंदा को मई में मोहाली में पंजाब पुलिस के खुफिया कार्यालय पर आरपीजी हमले का मास्टरमाइंड बताया गया था। उसका नाम पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी सामने आया था। रिंदा विभिन्न आतंकी मामलों में शामिल था और प्रतिबंधित खालिस्तानी संगठन बब्बर खालसा इंटरनेशनल का सदस्य था।

हालांकि, राज्य पुलिस के सूत्रों ने दावा किया है कि हरविंदर सिंह रिंदा किडनी फेल होने के कारण 15 दिनों तक लाहौर के एक अस्पताल में भर्ती रहा, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई।

About News Room lko

Check Also

कनाडाई PM की मौजूदगी में खालिस्तान समर्थक नारेबाजी का भारत ने किया सख्त विरोध; उप उच्चायुक्त को किया तलब

कनाडाई पीएम जस्टिन ट्रूडो के सामने खालिस्तान समर्थित नारेबाजी पर भारत द्वारा सख्त विरोध दर्ज ...